गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की खबरों में Mega Block In NER : 90 दिनों तक प्रभावित रहेगा ट्रेनों का संचालन, कई प्रमुख ट्रेनें निरस्‍त खबर चर्चा में रही। इसके अलावा भाजपा सांसद ने कहा, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ रहे जिलानी और ओवैसी, Train journey : मुश्किल हुई दिल्‍ली की राह, इन ट्रेनों में 'नो रूम', नेपाल सीमा पर हर दस किलोमीटर पर चौकी स्‍थापित करेगा भारत खबर भी चर्चा में रही।

Mega Block In NER : 90 दिनों तक प्रभावित रहेगा ट्रेनों का संचालन, कई प्रमुख ट्रेनें निरस्‍त

गोरखपुर। हरिद्वार- देहरादून रेलमार्ग पर देहरादून स्टेशन यार्ड में निर्माण कार्य के चलते रेलवे प्रशासन ने 90 दिन का यातायात ब्लाक लिया है। निर्माण कार्य के चलते कुछ ट्रेनों का संचलन प्रभावित रहेगा। इसमें देहरादून एक्सप्रेस भी शामिल है। गोरखपुर और मुजफ्फरपुर से बनकर देहरादून जाने वाली देहरादून एक्सप्रेस छह फरवरी तक नजीबाबाद से ही वापस हो जाएंगी।

भाजपा सांसद ने कहा, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ रहे जिलानी और ओवैसी

गोरखपुर। भाजपा सांसद जगदंबिका पाल का कहना है कि राम जन्मभूमि मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को हिंदू-मुस्लिम सभी ने पूरे सौहार्द के साथ स्वीकार किया है। दिक्कत केवल बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक जफरयाब जिलानी और आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद असदुद्दीन ओवैसी को है। पाल ने कहा कि दोनों का रवैया राष्ट्रद्रोही है।

Train journey : मुश्किल हुई दिल्‍ली की राह, इन ट्रेनों में 'नो रूम'

गोरखपुर। त्योहारी सीजन खत्म होने के बाद ट्रेनों में भीड़ उमड़ पड़ी है। यात्रियों की भीड़ से बस्‍ती, गोरखपुर होते दिल्‍ली व अन्‍य प्रमुख शहरों को जाने वाली वैशाली समेत सात प्रमुख ट्रेनों में नो-रूम की स्थिति है। वेटिंग भी साढ़े तीन सौ पहुंच गई है। पूरे नवंबर माह कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल हो गया है।

नेपाल सीमा पर हर दस किलोमीटर पर चौकी स्‍थापित करेगा भारत

गोरखपुर। नेपाल से सटी भातरीय सीमा पर हर दस किलोमीटर पर एसएसबी (SSB) के साथ ही पुलिस की चौकी बनाए जाने की तैयारी चल रही है। इसी क्रम में सीमा से सटे महराजगंज जनपद के सोनौली थाना क्षेत्र के सरहदी गांव फरेंदी तिवारी के पास एक पुलिस चौकी स्थापित करने कार्यवाही पुलिस ने शुरू कर दी है। इसके लिए भूमि की तलाश हो रही है।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस