गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिल सोमवार की  13 July 2020 की प्रमुख खबराें में गोरखपुर से मुंबई की दूसरी उड़ान शुरू, 25 यात्रियों को लेकर रवाना हुआ इंडिगो का विमान खबर चर्चा में रही। इसके अलावा विधायक-एएसपी विवाद में दर्ज हुआ मुकदमा वापस लेगी यूपी सरकार, Live Coronavirus Gorakhpur News Updates: कमिश्नर कैंप कार्यालय, सदर तहसील 48 घंटे के लिए सील, परीक्षा के दोनों विकल्प आजमा सकता है एमएमएमयूटी, BJP's Virtual Rally: डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा, पूरी दुनिया मान रही मोदी के नेतृत्व का लोहा, सरयू के बाद अब राप्ती भी खतरे के निशान की ओर, बंद किए गए तीन रेग्युलेटर बंद, 18 तक बंद रहेंगे गोरखपुर के इन तीन क्षेत्रों के दर्जन भर मोहल्‍ले और स्वेच्छा से होटलों में रह सकेंगे बिना लक्षण वाले कोरोना मरीज भी चर्चा में रही।

गोरखपुर से मुंबई की दूसरी उड़ान शुरू, 25 यात्रियों को लेकर रवाना हुआ इंडिगो का विमान

गोरखपुर। इंडिगो ने गोरखपुर से मुंबई के लिए उड़ान शुरू कर दी है। सप्ताह में तीन दिन उड़ान होगी। सोमवार को पहले दिन 25 यात्रियों को लेकर विमान मुंबई रवाना हुआ। पहला टिकट बुक करने वाले यात्री को विमानन कंपनी ने सम्मानित किया।

विधायक-एएसपी विवाद में दर्ज हुआ मुकदमा वापस लेगी यूपी सरकार

गोरखपुर। शासन ने 2017 में चारू निगम कांड में भगवानपुर वार्ड के बसंती गांव के सैकड़ों लोगों के विरुद्ध दर्ज मुकदमे को वापस लेने का आदेश दिया है। 2017 का यह चर्चित मामला था। इसी मामले को लेकर गोरखपुर के विधायक डाक्‍टर राधा मोहन दास अग्रवाल और तत्‍कालीन एएसपी चारू निगम के बीच तीखी झड़प हुई थी। इस झड़प का वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला पूरे देश में चर्चित हुआ था।

गोरखपुर में चार दिन में बढ़ गए 40 हॉट-स्पॉट, 50 से ज्यादा वार्डों तक पहुंचा संक्रमण

गोरखपुर। कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद शहर में हॉट-स्पॉट की संख्या सौ का आंकड़ा पार कर चुकी है। रविवार को शहर में 71 हॉट-स्पॉट थे जहां सौ से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। संक्रमण 50 से ज्यादा वार्डों तक पहुंच चुका है। सिर्फ चार दिनों में शहर में 40 हॉट-स्पॉट बढ़ चुके हैं।

Live Coronavirus Gorakhpur News Updates: कमिश्नर कैंप कार्यालय, सदर तहसील 48 घंटे के लिए सील

गोरखपुर। कमिश्नर कैंप कार्यालय में सात और सदर तहसील में नायब तहसीलदार व गार्ड में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद दोनों जगहों को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। वहां सैनिटाइजेशन का कार्य शुरू करा दिया गया है। सदर तहसील के ऐसे कर्मचारी और अधिकारी जो संक्रमितों के संपर्क में आए हैं, उन सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि तहसील सदर कार्यालय दो दिन तक बंद रहेगा। संदिग्ध लोगों की जांच कराई जाएगी। बताया कि कमिश्नर कैंप कार्यालय में सात लोग पॉजिटिव मिले हैं। ऐसे में दो दिन तक वहां भी सैनिटाइजेशन कराया जाएगा।

परीक्षा के दोनों विकल्प आजमा सकता है एमएमएमयूटी

गोरखपुर। विश्वविद्यालय अनुदाय आयोग (UGC) की गाइडलाइन और सरकार के रुख को देखते हुए मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (MMMUT) प्रशासन ने सभी पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष की परीक्षा कराने की तैयारी शुरू कर दी है। चूंकि यूजीसी ने परीक्षा के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों का विकल्प दिया है, इसलिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसे लेकर छात्रों का मूड जानने के लिए उनसे ऑनलाइन सुझाव मांगे थे।

BJP's Virtual Rally: डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा, पूरी दुनिया मान रही मोदी के नेतृत्व का लोहा

गोरखपुर। भाजपा की ओर से विधानसभा क्षेत्रवार वर्चुअल सम्मेलन के क्रम में गोरखपुर नगर और सहजनवां विधानसभा क्षेत्र का सम्मेलन आयोजित हुआ। नगर विधानसभा क्षेत्र के सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा ने लोक कल्याण के लिए किए जा रहे कार्यों को लेकर मोदी व योगी सरकार की जमकर सराहना की।

सरयू के बाद अब राप्ती भी खतरे के निशान की ओर, बंद किए गए तीन रेग्युलेटर बंद

गोरखपुर। राप्ती नदी के जलस्तर में लगातार बढ़ोत्तरी से डोमिनगढ़, इलाहीबाग और बसियाडीह में सिंचाई विभाग के रेग्युलेटर को बंद कर दिया गया है। कटनिया में शुक्रवार को ही रेग्युलेटर को बंद कर दिया गया था। नगर निगम द्वारा चारों स्थानों पर पंङ्क्षपग स्टेशन को चालू कर पानी पंप कर नदी में डाला जा रहा है। जिलाधिकारी के.विजयेंद्र पाण्डियन ने बाढ़ की आशंका के दृष्टिगत सिंचाई विभाग के अधिकारियों की ड्यूटी कंट्रोल रूम में लगा दी है। नलकूप खंड के अधिशासी अभियंता अमरीश शर्मा प्रात: छह बजे से दोपहर दो बजे व अधिशासी अभियंता राजीव कुमार दोपहर दो बजे से रात्रि 10 बजे तक इंट्रीग्रेटेड कंट्रोल रूम में मौजूद रहेंगे।

18 तक बंद रहेंगे गोरखपुर के इन तीन क्षेत्रों के दर्जन भर मोहल्‍ले

गोरखपुर। राजघाट, कोतवाली व तिवारीपुर थाना क्षेत्र के सभी मोहल्ले, गलियां, बाजार, कार्यालय 18 जुलाई तक बंद रहेंगे। इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। दवा की दुकानें व अस्पताल खुले रहेंगे। डीएम के.विजयेंद्र पांडियन ने बताया कि तीनों थाना क्षेत्रों में सबसे ज्यादा संक्रमित मिल रहे रहे हैं। शहर में 130 व सदर तहसील क्षेत्र में 157 से अधिक हॉट स्पॉट हो गए हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण को बढऩे से रोकने के लिए इन क्षेत्रों में सात दिन के लिए बंदी का निर्णय लिया गया है।

स्वेच्छा से होटलों में रह सकेंगे बिना लक्षण वाले कोरोना मरीज

गोरखपुर। जल्द ही बिना लक्षण वाले मरीजों को होटल में रुकने की सुविधा प्रशासन द्वारा दी जाएगी। जिला प्रशासन ने वर्क प्लान बनाकर शासन के पास मंजूरी के लिए भेजा है। अभी तक यह व्यवस्था लखनऊ में है। गैर लक्षण वाले कोरोना मरीजों को होटल में रहने का खर्च खुद वहन करना होगा। जिला प्रशासन की कुछ होटल संचालकों से बात भी हो चुकी है। पांच सौ से दो हजार रुपये तक रोजाना के हिसाब से कमरे उपलब्ध होंगे। इसमें नाश्ता और खाना भी शामिल होगा।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस