Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 09 February 2020 : इंटर्नशिप कराएगी सरकार, देगी 25 सौ रुपये मानदेय ; सीएम योगी की घोषणा

Top Gorakhpur News of the Day 09 February 2020 09 February 2020 रविवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 05:10 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 05:10 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 09 February 2020 : इंटर्नशिप कराएगी सरकार, देगी 25 सौ रुपये मानदेय  ; सीएम योगी की घोषणा
Top Gorakhpur News Of The Day, 09 February 2020 : इंटर्नशिप कराएगी सरकार, देगी 25 सौ रुपये मानदेय ; सीएम योगी की घोषणा

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 09 February 2020 रविवार की प्रमुख खबराें में इंटर्नशिप कराएगी सरकार, देगी 25 सौ रुपये मानदेय  ; सीएम योगी की घोषणा खबर चर्चा में रही। इसके अलावा रबर का बुलेट प्रूफ बांध, एक बूंद पानी नहीं होगा बर्बाद, बांग्लादेश, भूटान व म्यांमार में बिकती थीं गोरखपुर से चोरी हुईं गई गाडिय़ां, रोजगार मेला : 83 कंपनियों से करार, 12948 को मिलेगा रोजगार और Good News : स्टेशन पर बार कोड स्कैन करते ही बुक होगा रेल टिकट खबर चर्चा में रही।

loksabha election banner

इंटर्नशिप कराएगी सरकार, देगी 25 सौ रुपये मानदेय  ; सीएम योगी की घोषणा

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित वृहद रोजगार मेला और नियुक्ति पत्र समारोह को संबोधित करते हुए रोजगार को लेकर प्रदेश सरकार की एक बड़ी स्कीम का ऐलान किया। उन्होंने बताया कि इस वर्ष सरकार की ओर से एक इंटर्नशिप स्कीम शुरू की जा रही है, जिसके तहत युवाओं को उनकी शिक्षा के मुताबिक विभिन्न संस्थाओं और उद्योगों से जोड़ा जाएगा। छह महीने या फिर साल भर की इंटर्नशिप करने वाले हर युवा को मानदेय के तौर 2500 रुपये दिया जाएगा।

रबर का बुलेट प्रूफ बांध, एक बूंद पानी नहीं होगा बर्बाद

गोरखपुर। पानी की बर्बादी रोकने के लिए हवा भरे रबर का बांध, वह भी बुलेट प्रूफ। सुनकर आपको आश्चर्य होगा, लेकिन यह सोलह आने सच है। गोरखपुर में निर्माणाधीन हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) के खाद कारखाना में देश का पहला ऐसा रबर बांध तैयार हो रहा है। इस बांध के सहारे चिलुआताल का पानी रोका जाएगा और जरूरत पडऩे पर खाद कारखाना को उसकी आपूर्ति दी जाएगी। अब तक पानी से भरे रबर के बांध ही दक्षिण भारत में बनाए गए हैं।

बांग्लादेश, भूटान व म्यांमार में बिकती थीं गोरखपुर से चोरी हुईं गई गाडिय़ां

गोरखपुर। गोरखपुर से चोरी गई गाडिय़ां बांग्लादेश, भूटान व म्यांमार में बिकती थीं। असम और पश्चिम बंगाल के रहने वाले वाहन लिफ्टरों से पूछताछ में यह जानकारी मिली है। आरोपितों को वारंट बी पर गोरखपुर लाने के लिए कैंट पुलिस सोमवार को गोपालगंज सिविल कोर्ट में प्रार्थना पत्र देगी।

रोजगार मेला : 83 कंपनियों से करार, 12948 को मिलेगा रोजगार

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर में रविवार को आयोजित होने वाले वृहद रोजगार मेले में 12948 लोगों को रोजगार मिलेगा। आयोजकों के अनुसार शनिवार शाम छह बजे तक 83 कंपनियों ने इन पदों पर भर्ती के लिए अपनी सहमति दे दी थी। मेले में अधिक से अधिक लोगों को रोजगार दिलाने के लिए आयोजक आखिरी क्षण तक विभिन्न कंपनियों से संपर्क साधने में जुटे रहे।

Good News : स्टेशन पर बार कोड स्कैन करते ही बुक होगा रेल टिकट

गोरखपुर। पूर्वोत्तर रेलवे में एक फीसद यात्री भी मोबाइल यूटीएस (अनरिजर्व टिकट सिस्टम) एप से जनरल टिकट बुक नहीं करते। इससे परेशान रेल प्रशासन ने यात्रियों को एप से स्टेशन परिसर में भी टिकट बुक करने की सुविधा दे दी है। इसके लिए उन्हें काउंटर के पास या गेटों पर लगे बार कोड को अपने मोबाइल से स्कैन करना होगा और टिकट बुक हो जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.