Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 06 April 2020 : पूर्वांचल पर Coronavirus का खतरा बढ़ा, गोरखपुर से होकर गए थे कोरोना पॉजिटिव पाए गए छह जमाती

Top Gorakhpur News of the Day 06 April 2020 06 April 2020 सोमवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 04:00 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 04:00 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 06 April 2020 :  पूर्वांचल पर Coronavirus का खतरा बढ़ा, गोरखपुर से होकर गए थे कोरोना पॉजिटिव पाए गए छह जमाती
Top Gorakhpur News Of The Day, 06 April 2020 : पूर्वांचल पर Coronavirus का खतरा बढ़ा, गोरखपुर से होकर गए थे कोरोना पॉजिटिव पाए गए छह जमाती

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 06 April 2020 सोमवार की प्रमुख खबराें में Coronavirus : पूर्वांचल पर काेरोना का खतरा बढ़ा, गोरखपुर से होकर गए थे कोरोना पाजिटिव पाए गए छह जमाती खबर चर्चा में रही। इसके अलावा Coronavirus : निजामुद्दीन मरकज से लौटे दो जमातियों समेत पांच हिरासत में, Coronavirus : सदियों पुरानी परंपरा टूटी, अयोध्‍या की 84 कोसी परिक्रमा स्‍थगित, Coronavirus : 14 अप्रैल तक नहीं बढ़ेंगी खाद्य पदार्थों की कीमतें, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने धर्मगुरुओं से कहा- लड़ाई लंबी है, मिलकर लड़ेंगे तो ही जीतेंगे, Coronavirus : इस सुरंग से गुजरेंगे तो मर जाएगा कोरोना, प्रशासन ने दी हिदायत, फीस के लिए अभिभावकों पर दबाव न बनाएं विद्यालय और महराजगंज में सांप्रदायिक पोस्ट करने पर भाजपा नेता गिरफ्तार खबर चर्चा में रही। 

loksabha election banner

Coronavirus : गोरखपुर से होकर गए थे कोरोना पाजिटिव पाए गए छह जमाती

गोरखपुर। महराजगंज में कोरोना पॉजिटिव पाए छह तब्लीगी जमाती, मरकज में शामिल होने के बाद दिल्ली से लौटते समय गोरखपुर से होकर घर गए थे। 21 मार्च को 21 जमातियों का जत्था कामाख्या एक्सप्रेस से दिन में 2:40 बजे गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचा था। यहां से ये जमाती सवारी गाड़ी और रोडवेज बस से महराजगंज के लिए रवाना हुए थे।

Coronavirus : निजामुद्दीन मरकज से लौटे दो जमातियों समेत पांच हिरासत में

कुशीनगर। कुशीनगर जिले के पडरौना नगर से सटे गांव अमवा जंगल से कोतवाली पुलिस ने रविवार देर रात दो जमातियों व उनके तीन मददगारों को दबोच लिया। जमाती आसाम के निवासी हैं, जो दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज में शामिल होने के बाद नौ मार्च को ट्रेन से कुशीनगर के लिए रवाना हुए थे। दोनों अगले दिन गोरखपुर से हाटा पहुंचे और वहां एक हाजी की मदद से मस्जिद में रहे। 24 मार्च को लाकडाउन की घोषणा के बाद दोनों पडरौना आ गए और यहां जमालपुर मोहल्ले स्थित मस्जिद में रहने लगे।

Coronavirus : सदियों पुरानी परंपरा टूटी, अयोध्‍या की 84 कोसी परिक्रमा स्‍थगित

बस्ती। कोरोना का ग्रहण धार्मिक आयोजनों व अनुष्ठान पर भी लगा है प्रत्येक वर्ष चैत्र पूर्णिमा के दिन मखौड़ा धाम में मनवर के पवित्र जल में स्नान के पश्चात यही से शुरू होने वाली परंपरागत 84 कोसी परिक्रमा इस वर्ष स्थगित कर दी गई है।यह परिक्रमा आगमी बुधवार पूर्णिमा के दिन से शुरू होनी थी।अयोध्या चित्रकूट प्रयागराज नैमिषारण्य काशी मथुरा बिहार के गया एवं अन्य प्रदेशों के साधु संत व गृहस्थ तथा पड़ोसी देश नेपाल से आने वाला परिक्रमार्थियों का जत्था मखौड़ा धाम के लिए नही पहुंच रहा है।

Coronavirus : 14 अप्रैल तक नहीं बढ़ेंगी खाद्य पदार्थों की कीमतें

गोरखपुर। जिला प्रशासन ने आमजन के लिए खाद्य पदार्थों की फुटकर दरें 14 अप्रैल तक के लिए जारी कर दी है। इस बार भी खाद्य पदार्थों की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है। सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव ने बताया कि इस बारे में थोक व फुटकर व्यापारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत वसूलने का शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने धर्मगुरुओं से कहा- लड़ाई लंबी है, मिलकर लड़ेंगे तो ही जीतेंगे

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धर्मगुरुओं से कहा कि कोरोना के खिलाफ जन-जन को जागरूक करें। कहीं भीड़ न इकट्ठी होने दें। शारीरिक दूरी बनाए रखें। इसके लिए सभी धर्मगुरु अपने-अपने धर्म के अनुयायियों को कोरोना से जंग में सहयोग के लिए प्रेरित करें। सरकार पूरी ताकत से लड़ रही है, आमजन को केवल इसमें सहयोग करना है।

Coronavirus : इस सुरंग से गुजरेंगे तो मर जाएगा कोरोना

गोरखपुर। कोरोना से लड़ने के लिए गोरखपुर में बड़ी पहल हुई है। महेवा मंडी के प्रवेश द्वार पर डिसइन्फेक्शन टनल (संक्रमणरोधी सुरंग) बनाई गई है। मंडी में आने-जाने वालों को इसी सुरंग से गुजरना होगा। तीन-चार सेकेंड तक विशेष लिक्विड का फव्वारा छिड़का जाएगा। उत्तर प्रदेश में यह पहली बार हो रहा है। चीन, तुर्की, रूस आदि देश इसका खूब इस्तेमाल कर रहे हैं। देश में तमिलनाडु और कश्मीर में भी यह सुरंग बनाई गई है।

प्रशासन ने दी हिदायत, फीस के लिए अभिभावकों पर दबाव न बनाएं विद्यालय

गोरखपुर। जनपद के समस्त विद्यालयों को डीएम के. विजयेंद्र पाण्डियन ने निर्देशित किया है कि फीस जमा नहीं करने पर किसी भी छात्र का नाम न काटा जाए। फीस के लिए न तो अभिभावकों पर दबाव बनाएं और न ही ऑनलाइन पढ़ाई व अन्य सुविधाओं से ही उन्हें वंचित रखा जाए।

महराजगंज में सांप्रदायिक पोस्ट करने पर भाजपा नेता गिरफ्तार, जेल

गोरखपुर। सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट करने पर महराजगंज जिले की कोल्हुई पुलिस ने भाजपा नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई एसपी के निर्देश पर हुई। करीब आधा दर्जन लोगों ने विभिन्न मामलों में ट्वि‍टर पर शिकायत दर्ज कराई है। साइबर सेल सभी मामलों की जांच में लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.