Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News 22 September 2020: पति ने कहा, पत्‍नी से नहीं था कोई विवाद- हम साथ रहते थे, पढ़ेंं- गोरखपुर की प्रमुख खबरें

Top Gorakhpur News 22 September 2020 गोरखपुर में शिक्षिका की हत्‍या के बाद उसके पति पत्‍नी के साथ विवाद की बात से इनकार किया है। पति ने कहा कि वह अपनी पत्‍नी के साथ ही रहता था और दोनो में मधुर संबंध थे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 03:15 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 05:40 PM (IST)
Top Gorakhpur News 22 September 2020: पति ने कहा, पत्‍नी से नहीं था कोई विवाद- हम साथ रहते थे, पढ़ेंं- गोरखपुर की प्रमुख खबरें
शिक्षिका निवेदिता मेजर जिनकी बदमाशों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। यहां पढ़ेंं, गोरखपुर और आसपास के जिलों की मंगलवार 22 September 2020 की प्रमुख खबरें- 

loksabha election banner

Shootout in Gorakhpur: पति ने कहा, पत्‍नी से नहीं था कोई विवाद- हम साथ रहते थे

गोरखपुर। परिषदीय विद्यालय की प्रधानाध्यापिका निवेदिता मेजर का पोस्‍टमार्टम के बाद बशारतपुर पश्चिमी आवास पर लाया गया। निवेदिता की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी। मेडिकल कालेज से भारी पुलिस बल के साथ जैसे ही शव घर पहुंचा, परिजनों, शुभचिंतकों व कालोनीवासियों में कोहराम मच गया। ईसाई धर्म के अनुसार धर्मगुरु ने रीति रिवाज के साथ घर के बगल स्थित सेंट जान्स कब्रिस्तान में दफन किया गया। इस बीच निवेदिता के पति मनीष मेजर ने पत्‍नी से विवाद की बात से इनकार किया है। मनीष ने कहा कि वह दोनो एक साथ रहते थे और उनके बीच कोई विवाद नहीं था।

सुनहरी यादें लिए दिल्ली रवाना हुए फ्रांसीसी मेहमान, भर आईं सभी की आखें

महराजगंज। फ्रांस के टूलोज शहर से आए परदेशी मेहमान जेहन में सुनहरी यादेे लिए छह माह बाद दिल्ली के लिए रवाना हो गए। फिलहाल उनकी योजना बांग्लादेश के रास्ते अन्य देशों के भ्रमण की है। दूतावास से अनुमति लेकर वे अपनी आगे की यात्रा शुरू करेंगे। सोमवार को जब परिवार दिल्ली के लिए रवाना हुआ तो ग्रामीण रो पड़े। लगा कि उनके घर का कोई सदस्य बिछड़ रहा है। पैट्रीस पैलारे ने कहा कि दूतावास से अनुमति लेने के बाद आगे की यात्रा शुरू करेंगे। कहीं भी जाएंगे कोल्हुआ के लोगों को भूलना मुश्किल है। यहां जो प्यार व दुलार मिला वह किसी देश में संभव नहीं है।

Shootout in Gorakhpur: भाड़े के शूटरों ने की थी प्रधानाध्‍यापिका की हत्‍या

गोरखपुर। प्रधानाध्‍यापिका निवेदिता मेजर उर्फ डेविना की हत्‍या भाड़े के शूटरों से कराई गई थी। जांच में यह बात सामने आने के बाद शाहपुर पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने शूटरों की तलाश तेज कर दी है। नामजद आरोपितों के अलावा एक करीबी को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। लखनफ के प्राइवेट अस्‍तपाल में भर्ती निवेदिता की बेटी डेल्सिया की स्थिति में सुधार है। एसएसपी का दावा है कि पुलिस ने घटना की गुत्‍थी सुलझा ली है। जल्‍द पर्दाफाश किया जाएगा।

भाजपा सांसद व अभिनेता रवि किशन ने कहा, फ‍िल्‍म इंडस्ट्री ही नहीं कहीं भी बेटियों का उत्पीडऩ बर्दाश्त नहीं

गोरखपुर। सांसद रवि किशन ने सोमवार को सदन में कहा कि फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं कहीं भी बेटियों का उत्पीडऩ बर्दाश्त से बाहर की बात है। ऐसा कानून बनाने की जरूरत है, जिसके लागू होने के बाद बेटियों का उत्पीडऩ करने कोई साहस न जुटा सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान से हालात में काफी बदलाव आा है। बेटियों का सम्मान भी बढ़ा है, लेकिन बेटियों का उत्पीडऩ रोकने के लिए सख्त कानून की जरूरत है।

रेलवे स्टेशन का खुला क्लॉक रूम और लॉकर, पार्किंग भी शीघ्र खुलेगा

गोरखपुर। स्पेशल ट्रेनों से गोरखपुर पहुंचने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। अब वे रेलवे स्टेशन पर ही अपना सामान (बैग, थैला, अटैची आदि) सुरक्षित रख सकेंगे। रेलवे प्रशासन ने लॉकडाउन के समय से बंद चल रहे क्लॉक रूम (अमानती सामान घर) और लॉकर को खोल दिया है। अमानती सामान घर और लॉकर खोलने के बाद रेलवे प्रशासन स्टेशन परिसर स्थित कार पार्किंग को भी शुरू करने का भी विचार कर रहा है। इसको लेकर संबंधित अधिकारियों, रेलवे सुरक्षा बल और ठीकेदार से बातचीत चल रही है। जानकारों का कहना है कि अगले सप्ताह से कार पार्किंग को भी खोल दिया जाएग। इससे यात्री सीधे अपने वाहन से स्टेशन परिसर में प्रवेश कर सकेंगे। हालांकि, संबंधित ठीकेदार अभी तैयार नहीं हो रहा है। अगर ठीकेदार तैयार नहीं हुआ तो रेलवे अपने संसाधनों से कार पार्किंग खोल देगा। बाद में टेंडर आदि की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। 

शिक्षा विभाग की वेबसाइट हैक कर फर्जी शिक्षकों से वसूली करने वाले गिरोह को STF ने पकड़ा

गोरखपुर। प्रदेश में फर्जी शिक्षकों पर नकेल कसने के लिए मानव संपदा पोर्टल का गठन किया गया है। इस पोर्टल पर परिषदीय विद्यालय के सभी शिक्षकों का रिकार्ड मौजूद है। इस वेबसाइट को हैक फर्जी शिक्षकों से वसूली करने वाला गिरोह सोमवार शाम करीब साढ़े छह बजे एसटीएफ गोरखपुर फील्ड इकाई के हत्थे चढ़ा। गिरोह के तीन सदस्यों को एसटीएफ ने लखनऊ के गोमतीनगर स्थित वेब सिनेमा के पास से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित का नाम यदुनंदन, सत्यपाल पुत्रगण इंद्रमणि यादव निवासी हरदी थाना सहजनवां जिला गोरखपुर, प्रमोद कुमार यादव निवासी बरसीपार थाना सलेमपुर जनपद देवरिया है। तीनों आरोपित अपने फर्जी के आधार पर फर्जी शिक्षकों से वसूली करते थे। उनके पास से 8.6 लाख नकद, बड़े पैमाने कूटरचित दस्तावेज, प्रिंटर, लैपटाप आदि बरामद हुआ है।

गोरखपुर में झमाझम बारिश, 24 से भारी बारिश के आसार

गोरखपुर। गोरखपुर में मंगलवार को झमाझम बारिश हुई। हलांकि कुछ क्षेत्रों में केवल बूंदाबादी ही हुई लेकिन कई दिनों से परेशान लोगों को इस बारिश ने राहत दी। 24 सितंबर से भारी बारिश का अनुमान है। मंगलवार को सुबह भारी उमस हुई लेकिन दोहपहर बाद बादलों ने आसमान डेरा डालना शुरू किया और एक बजे से बारिश शुरू हो गई। कई क्षेत्रों में अच्‍छी और कुछ जगहों पर हल्‍की बारिश हुई। दिन का अधिकतम तापमान 34 डिग्री न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के करीब रहने का अनुमान था लेकिन बारिश के बाद तापमान में गिरावट आई है। मौसम विशेषज्ञ के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में निम्नवायु दबाव सक्रिय हुआ है। इसके चलते आगामी 24 से 26 सितंबर तक भारी वर्षा का पुनानुमान है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.