Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News 13 October 2020: UP Panchayat Election 2020: यूपी के इस जिले में मोदी और ओबामा भी हैं मतदाता, गोरखपुर की प्रमुख खबरें

Top Gorakhpur News 13 October 2020 UP Panchayat Election 2020 में यूपी के कई जिलों में मतदाता सूची में भारी गड़बड़ी सामने आई है। सिद्धार्थनगर की सूची में तो पीएम से लेकर बराक ओबामा तक का नाम है। यहां पढ़ेंं गोरखपुर और आसपास के जिलों की प्रमुख खबरें

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 03:01 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 07:36 AM (IST)
Top Gorakhpur News 13 October 2020: UP Panchayat Election 2020: यूपी के इस जिले में मोदी और ओबामा भी हैं मतदाता, गोरखपुर की प्रमुख खबरें
यूपी पंचायत चुनाव की मतदाता सूची में भारी गड़बड़ी सामने आ रही है। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। Top Gorakhpur News 13 October 2020: यहां पढ़ें, गोरखपुर और आसपास के जिलों की प्रमुख खबरें।

loksabha election banner

UP Panchayat Election 2020: यूपी के इस जिले में मोदी और ओबामा भी हैं मतदाता

सिद्धार्थनगर। हर चुनाव से पहले सरकार मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान चलाती है जिससे छूटे मतदताओं का नाम सूची में दर्ज हो सके और त्रुटियों को दुरुस्त किया जा सके। महत्वपूर्ण अभियान में जिम्मेदारी भी उच्चाधिकारियों की तय होती है, बावजूद मतदाता सूची निर्माण में जमकर लापरवाही बरती जा रही है।  सूची में लोगों के नाम की जगह पंखे और चाक लिखे हैंं। इसी प्रकार कई नेताओं का नाम उपनाम लिखकर इसे हास्यास्पद बना दिया गया है।

Driving License: साढ़े पांच हजार अभ्यर्थियाें को नहीं मिल रहा टेस्ट का डेट

गोरखपुर। लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वाले अभ्यर्थियों की परेशानी बढ़ती जा रही है। अभी भी साढ़े पांच हजार ऐसे अभ्यर्थी हैं, जिन्होंने लाइसेंस के लिए आवेदन तो कर दिया है लेकिन टेस्ट का डेट नहीं मिल पा रहा है। आवेकों की बढ़ती संख्या को लेकर परिवहन विभाग की मुश्किलें भी बढ़ती जा रही हैं। लाइसेंस जारी करने की यही रफ्तार रही तो अभ्यर्थियों को अभी और छह माह इंतजार करना पड़ सकता है।

गोरखपुर में फारूक अब्दुल्ला पर मुकदमा दर्ज करने के लिए छात्रों ने दी तहरीर

गोरखपुर। नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने के लिए छात्रों ने मंगलवार को कैंट थाने में तहरीर दी। आरोप है कि जम्मू कश्मीर के साथ ही देश की एकता और अखंडता को फारूक अब्दुल्ला बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। कैंट पुलिस ने जांच कर कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।

अभी और महंगी होंगी सब्जियां, यह कारण

गोरखपुर। सब्जियों की कीमत में वृद्धि होना इन दिनों शहर के हर घर में चर्चा का विषय है। कम आमदनी वाले परिवार में तो लगभग रोज ही इसे लेकर बहस हो रही है। सब्जियों की चर्चा से न तो चौक-चौराहे अछूते हैं और न ही दफ्तर और बाजार। बीते महीने के मुकाबले लगभग सभी सब्जियों के दाम 10 से 40 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है। जिससे लोगों की जेब ढीली हो रही है। थोक कारोबारियों के मुताबिक बारिश के चलते सब्जी के भाव में आग लगी है। नवंबर में स्थानीय सब्जियां बाजार में आते ही कीमत धरातल पर आ जाएगी। तब तो लोगों को ऊंचे भाव पर सब्जियां खरीदनी पड़ेगी।

आरटीओ, सिंचाई विभाग समेत 14 बड़े बकायेदारों की बिजली कटी

गोरखपुर। बकायेदार सरकारी विभागों के खिलाफ बिजली निगम ने कार्रवाई तेज कर दी है। सोमवार को 14 सरकारी कार्यालयों व दुकानों का कनेक्‍शन काटा गया। इनमें आरटीओ भी शामिल है। एक लाख रुपये से ज्‍यादा के बकायेदार घरेलू उपभोक्‍ताओं का भी कनेक्‍शन काटा जा रहा है। अधीक्षण अभियंता शहर यूसी वर्मा ने बताया कि मंगलवार से बकायेदारों के खिलाफ अभियान और तेज किया जाएगा।

तीस करोड़ य‍ूनिट से 48.46 करोड़ यूनिट तक पहुंची बिजली की खपत, केवल गोरखपुर शहर में 10 करोड़ यूनिट की खपत

गोरखपुर। लाकडाउन में ढील मिलने पर जैसे-जैसे बाजार खुलते गए बिजली की खपत बढ़ती गई। गोरखपुर जोन के चारो जिलों (गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, महराजगंज) में जहां अप्रैल में बिजली तीन करोड़ यूनिट बिजली का उपभोग हुआ वहीं अगस्‍त में यह आंकड़ा बढ़कर 48.46 करोड़ यूनिट पहुंच गया। सिर्फ गोरखपुर शहर में ही अगस्‍त महीने में 10 करोड़ यूनिट बिजली ली गई थी वहीं अप्रैल में सिर्फ 5.69 करोड़ यूनिट का ही उपभोग हुआ।

सूर्य के लिए राहू-केतु बना प्रदूषण, रात के औसत तापमान ने तोड़ा दो दशक का रिकार्ड

गोरखपुर। राहू-केतू सूर्य किरणों की राह में बाधक बनते हैं तो ग्रहण की स्थिति बनती है। कुछ ऐसी ही स्थिति प्रदूषण के चलते बन रही है। शहर का प्रदूषण स्तर इतना बढ़ गया है कि इसके चलते सूर्य के किरणों की पर्याप्त मात्रा में अंतरिक्ष में वापसी नहीं हो पा रही है। इसके चलते सिर्फ दिन ही नहीं रात भी गर्म हो रही है। बल्कि सितंबर माह रात की गर्मी ने अपने दो दशकों का रिकार्ड तोड़ दिया है। अक्टूबर माह में रात का औसत तापमान 20.9 डिग्री सेल्सियस के करीब होता है, लेकिन पिछले 12 दिनों का औसत 25.4 डिग्री है। इसके चलते लोग दिन के साथ-साथ रात में भी गर्मी महसूस कर रहे हैं।

योगी सरकार ने आसान की राह तो तेजी से दौड़ा औद्योगिक विकास का पहिया

गोरखपुर। कभी अपराध व राजनीतिक हस्तक्षेप के चलते उद्यमियों की प्राथमिकता सूची में निचले पायदान पर आने वाला गोरखपुर आज औद्योगिक इकाइयां लगाने के लिए उनकी पसंद बनता जा रहा है। नए खाद कारखाने की स्थापना एवं बंद चीनी मिलों को रिकार्ड समय में चलाकर सरकार ने अपनी मंशा जाहिर कर दी है। नियमों को सरल बनाकर व राजनीतिक हस्तक्षेप को समाप्त कर सरकार ने इकाइयों को स्थापित करने की राह आसान बना दी है। राह आसान हुई तो इस जिले में भी औद्योगिक विकास का पहिया तेजी से दाैड़ पड़ा है। 

बिना पेंट्रीकार वाली स्पेशल ट्रेनों में साइड वेंडिंग की सुविधा जल्द, IRCTC ने शुरू की टेंडर की प्रक्रिया

गोरखपुर। गोरखधाम, कृषक, चौरीचौरा, अहमदाबाद, एलटीटी, बांद्रा और पनवेल सहित पूर्वोत्तर रेलवे रूट पर चलने वाली 38 स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनों में भी अब यात्रियों को चाय, काफी के साथ बिस्किट और नमकीन मिल जाएगा। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आइआरसीटीसी) बिना पेंट्रीकार वाली ट्रेनों में फिर से साइड वेंडिंग (रास्ते में खानपान की व्यवस्था) की सुविधा देने जा रहा है। टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जल्द ही इन ट्रेनों में भी आइआरसीटीसी के वेंडर चलने लगेंगे।

न कोई अपराध, न वारंट; फि‍र भी कोर्ट ने कर लिया तलब- जानें क्‍या है मामला

गोरखपुर। फर्जी वारंट बनाकर बेगुनाह कोर्ट में तलब किए जा रहे हैं। कचहरी में सक्रिय जालसाजों का रैकेट इसकी आड़ में वसूली कर रहा है। मामले का पर्दाफाश होने के बाद सिविल जज सीनियर के फौजदारी लिपिक ने कैंट थाने में अज्ञात जालसाज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस कचहरी में सक्रिय रैकेट की छानबीन में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.