गोरखपुर/महराजगंज, जेएनएन। सऊदी अरब से मोबाइल फोन पर पत्नी को तलाक देने वाले पति के खिलाफ चौक पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपित के पासपोर्ट कैंसिल किए जाने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई। बीस दिनों से थाने का चक्कर लगा रही पीडि़त महिला की खबर जागरण ने सऊदी अरब से मोबाइल फोन पर दिया तलाक शीर्षक से प्रमुखता से उठाया था।

पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने खबर को संज्ञान में लेकर तत्काल मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही लापरवाही बरतने वाले चौक थानेदार के खिलाफ विभागीय जांच बैठा दी। कोतवाली थानाक्षेत्र के सिंदुरिया निवासी नजमा खातून की शादी 27 जुलाई 2016 को चौक थानाक्षेत्र के खजुरिया निवासी आरिफ पुत्र अकबर के साथ हुई थी। 15 जून सऊदी अरब से पति ने नजमा के मोबाइल पर फोन कर तलाक दे दिया।

अगले दिन महिला ने थाने में  तहरीर दी। जांच का हवाला देकर पुलिस मामले को लटकाती रही। बीस दिनों तक मामले को थाने में दबाए रखा गया। एसपी के निर्देश के बाद थानेदार ने नजमा खातून की तहरीर पर आरोपित पति आरिफ, मैरा खातून के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ, मारपीट, धमकी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। एसओ चौक राम सहाय चौहान ने कहा कि मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है। पासपोर्ट कैंसिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस