गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर की पहचान बन चुके रामगढ़ताल में लग्जरी क्रूज का संचालन करने में रुचि दिखाने वाली तीन फर्मों को गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) बुलाएगा। यदि इन फर्मों के संचालकों ने सबसे ज्यादा बोली पर संचालन की हामी भरी तो उन्हें भी क्रूज चलाने का मौका दिया जाएगा। सबसे ज्यादा बोली 7.41 लाख रुपये प्रति माह की लगी है।

पिछले दिनों कोलकाता की फर्म ने सबसे ज्यादा बोली लगाकर क्रूज संचालन का अधिकार अपने नाम कर लिया था। नीलामी के लिए तीन और फर्मों ने भी आवेदन किया था लेकिन एक को छोड़कर अन्य की बोली काफी कम थी।

जीडीए उपाध्यक्ष प्रेमरंजन सिंह ने कहा कि जिन तीन फर्मों ने बोली लगाई थी उन्हें बुलाया जा रहा है। यदि इन्होंने 7.41 लाख रुपये प्रति माह पर सहमति दी तो उन्हें भी मौका दिया जाएगा।

इन्होंने इतनी लगाई बोली: मेसर्स राजकुमार राय ने 7.41 लाख रुपये, डाइट फूड एंड फैशन प्राइवेट लिमिटेड ने 7.32 लाख, कांटिनेंटल डेवलपर्स ने 3.90 लाख और मीरा शुक्ला ने 3.27 लाख रुपये की बोली लगाई थी। फर्मों ने 20 जून को प्रस्तुतीकरण किया था। इस पर जीडीए के अफसरों ने संतोष जताया था।

लग्जरी क्रूज पर एक साथ 100 लोग कर सकेंगे पार्टी: रामगढ़ताल में एक से अधिक लग्जरी क्रूज का संचालन हो सकेगा। शर्त यह होगी कि अधिकतम बोली यानी 7.41 लाख रुपये महीना किराया देकर क्रूज का संचालन किया जा सकेगा। जो तीन फर्में बोली में पीछे रह गई हैं, वे भी इस किराए पर क्रूज का संचालन कर सकेंगी। फ्लोटिंग रेस्टोरेंट एक ही होगा यानी जिस फर्म को अधिकार मिला है, वही रेस्टोरेंट का संचालन करेगा। क्रूज संचालन के लिए 10 वर्ष का एवं फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के लिए पांच वर्ष का अनुबंध होगा। लग्जरी क्रूज पर एक साथ 100 लोग पार्टी कर सकेंगे।

ऑनलाइन भी मिलेगा चिड़ियाघर टिकट: चिड़ियाघर का टिकट आज से ऑनलाइन भी मिलने लगा। चिड़ियाघर के निदेशक डा. एच राजा मोहन ने बताया कि लोग www.gorakhpurzoo.org पर जाकर चिड़ियाघर का ऑनलाइन टिकट भी ले सकते हैं।

Edited By: Pragati Chand