Move to Jagran APP

गोरखपुर में बड़ा ट्रेन हादसा, रेलवे ट्रैक पार करते समय दो की मौत- एक घायल

Train Accident in Gorakhpur गोरखपुर में गुरुवार की देर रात बड़ी ट्रेन दुर्घटना हो गई। तरंग क्रासिंग पर रेल लाइन पार कर रहे दो लोग इंटरसिटी एक्सप्रेस की चपेट में आ गए और मौके पर दोनों की मौत हो गई।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2022 01:09 AM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2022 08:59 AM (IST)
गोरखपुर में बड़ा ट्रेन हादसा, रेलवे ट्रैक पार करते समय दो की मौत- एक घायल
घटना के बाद मौके पर मौजूद पुलिस के अधिकारी। - जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। तरंग रेलवे क्रासिंग पर गुरुवार देर रात दर्दनाक हादसा हो गया। रेलवे ट्रैक पार करते समय इंटरसिटी एक्सप्रेस की चपेट में आए दो आटो चालकाें की मौत हो गई, एक गंभीर रुप से घायल हो गया। डीएम व एसएसपी ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। चर्चा है कि तीनों युवक नशे में थे उनके साथ दो लोग और भी थे जो कूदकर रेलवे ट्रैक पार कर गए।

loksabha election banner

ऐसे हुआ हादसा

गोरखनाथ के जगेसर पासी चौराहा निवासी 28 वर्षीय अजय चौहान उर्फ भानु, दिग्विजयनगर हड़हवा फाटक निवासी 35 वर्षीय गोलू उर्फ पीर मोहम्मद व शाहपुर के हड़हवा फाटक के रहने वाले 23 वर्षीय अंबुज उर्फ आकाश आटो चलाकर परिवार की जीविका चलाते थे। गुरुवार की रात तीनों पैदल ही रेलवे ट्रैक पार करके तरंग क्रासिंग की तरफ आए थे। रात में 10.50 बजे तरंग क्रासिंग पर रेलवे ट्रैक पार करके पैदल ही घर जा रहे थे।तीनों के साथ में दो अन्य युवक भी थे।इसी दौरान लखनऊ से आने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस (12532) आ गई।आगे चल रहे दो युवक कूदकर रेलवे ट्रैक पार करने लगे।

पैर फिसलने से आए ट्रेन की चपेट में

पैर फिसलने से अजय, गोलू और अंबुज ट्रेन की चपेट में आ गए। हादसे में मौके पर ही अजय व गोलू की मौत हो गई, जबकि अंबुज का दायां पैर कट गया। हादसे की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश, एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर, जीआरपी व आरपीएफ के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि गंभीर रुप से घायल अंबुज मेडिकल कालेज में भर्ती है।

रक्षाबंधन के दिन हुए हादसे से घर में मचा कोहराम

रक्षाबंधन के दिन हुए हादसे में भाइयों की मौत से अजय व गोलू के घर कोहराम मच गया।बहनों के साथ ही स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है।मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने पीडि़त परिवार को ढांढ़स बधाने के साथ ही मदद का भरोसा दिया।

घर से टहलने के लिए निकले थे

मोर्चरी हाउस पहुंचे स्वजन ने बताया कि तीनों साथी टहलने जाने की बात कह घर से निकले थे। घर में रक्षाबंधन की तैयारी चल रही थी। कोतवाली थाना पुलिस का फोन आने पर हादसे की जानकारी हुई। अजय, गोलू और अंबुज के साथ दो अन्य युवक कौन थे कोई बता नहीं पा रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.