Move to Jagran APP

PM मोदी का खास मेहमान होगा गोरखपुर का यह होनहार

पूर्वोत्तर रेलवे के लोको पायलट मेल/पावर कंट्रोलर राकेश कुमार मिश्रा और गृहिणी माता सरोज मिश्रा के पुत्र अनिकेत को परेड के दौरान प्रधानमंत्री दीर्घा में बैठने का मानव संसाधन मंत्रालय की ओर से आमंत्रण पत्र मिल गया है।

By Satish chand shuklaEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 01:45 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 06:22 PM (IST)
पिता राकेश मिश्रा व माता सरोज के साथ अनिकेत मिश्रा।

 गोरखपुर, जेएनएन। इस बार गणतंत्र दिवस परेड के दौरान प्रधानमंत्री की दीर्घा में बैठने का सौभाग्य गोरखपुर के अनिकेत कुमार मिश्रा को भी मिला है। कृष्णा नगर प्राइवेट कालोनी के रहने वाले अनिकेत को यह अवसर उनकी मेधा को सलामी है। दरअसल वह आइआइटी गुआहाटी में कंप्यूटर साइंस विभाग में बीटेक द्वितीय वर्ष के छात्र हैं। उन्हें यह सौभाग्य प्रथम वर्ष में टाप करने के चलते मिला है।

loksabha election banner

पूर्वोत्तर रेलवे के लोको पायलट मेल/पावर कंट्रोलर राकेश कुमार मिश्रा और गृहिणी माता सरोज मिश्रा के पुत्र अनिकेत को परेड के दौरान प्रधानमंत्री दीर्घा में बैठने का मानव संसाधन मंत्रालय की ओर से आमंत्रण पत्र मिल गया है। पिता राकेश ने बताया कि अनिकेत को 25 जनवरी को नई दिल्ली के होटल अशोका में रिपोर्ट करने को कहा गया है। वहीं से उन्हें परेड ग्राउंड ले जाया जाएगा। वह 27 जनवरी की दोपहर तक मानव संसाधन मंत्रालय के मेहमान रहेंगे। पिता ने बताया कि अनिकेत शुरू से ही मेधावी रहे हैं। उन्होंने लिटिल फ्लावर स्कूल धर्मपुर से 2019 में 98 प्रतिशत अंक के साथ इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण करके शहर का मान बढ़ाया था। वह उस वर्ष आइसीएसई बोर्ड के जिला टापर थे।

राकेश के पास डीएम कार्यालय से आया था फोन

पिता राकेश ने बताया कि परेड में आमंत्रण को लेकर उनके पास जिलाधिकारी कार्यालय से फोन आया था। फोन पर जिला प्रशासन की ओर से सिक्योरिटी देने की बात कही गई तो उन्हें बताया गया कि अनिकेत फिलहाल दिल्ली में है। उसके बाद जिला प्रशासन ने दिल्ली में ही अनिकेत की सुरक्षा का इंतजाम कर दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी से शिक्षा की भावी योजना पर करेंगे चर्चा 

अनिकेत मिश्रा ने बताया कि वह अपनी इस उपलब्धि से काफी उत्साहित हैं। उन्हें आज भी विश्वास नहीं हो रहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ परेड देखने का मौका मिलने वाला है। अनिकेत  आश्वस्त नहीं है कि उन्हें प्रधानमंत्री से बात करने का अवसर मिलेगा या नहीं, पर उन्होंने इसे लेकर अपनी एक योजना जरूर बनाई है। अनिकेत ने बताया कि अगर उन्हें प्रधानमंत्री से बात करने का अवसर मिलता है तो वह उनसे शिक्षा को लेकर केंद्र सरकारी की भावी योजना पर चर्चा करेंगे। यह भी पूछेंगे कि कोविड के चलते शिक्षा के पैटर्न में हुए बदलाव पर उनकी क्या सोच है। आनलाइन शिक्षा में वह कितनी संभावनाएं देखते हैं।

गोरखपुर की दिव्यांगी त्रिपाठी भी होंगी दीर्घा में

प्रधानमंत्री की दीर्घा में बैठकर गणतंत्र दिवस पर परेड देखने वालों में अनिकेत का नाम शामिल होने के बाद अब गोरखपुर के दो मेधावियों के उस दीर्घा में होना तय हो गया है। अनिकेत के अलावा दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के रसायनशास्त्र विभाग के आचार्य प्रो. उमेश नाथ त्रिपाठी के पुत्री दिव्यांगी त्रिपाठी को भी दीर्घा में बैठने का सौभाग्य मिलने वाला है। वह अपने माता-पिता के साथ 24 जनवरी को दिल्ली रवाना हो रही हैं। उन्हें भी 25 जनवरी को रिपोर्ट करने को कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.