Move to Jagran APP

बर्खास्‍त हुआ UP पुलिस का यह इंस्‍पेक्‍टर, 25 हजार रुपए का था इनाम Gorakhpur News

थाने में अपनी फरियाद लेकर गईं महिलाओं के साथ अश्‍लील हरकत करने वाले पुलिस इंस्‍पेक्‍टर को बर्खास्‍त कर दिया गया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 10:23 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 08:30 PM (IST)
बर्खास्‍त हुआ UP पुलिस का यह इंस्‍पेक्‍टर, 25 हजार रुपए का था इनाम Gorakhpur News
बर्खास्‍त हुआ UP पुलिस का यह इंस्‍पेक्‍टर, 25 हजार रुपए का था इनाम Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। फरियाद लेकर थाने पहुंची महिलाओं के सामने अश्‍लील हरकत करने वाले भटनी थाने के इंस्पेक्टर भीष्म पाल सिंह को देवरिया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। भटनी थाने में ही उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज था। इस बीच एसपी देवरिया की रिपोर्ट पर डीआइजी रेंज राजेश मोदक ने आरोपित इंस्पेक्टर को बर्खास्त कर दिया है। इससे पहले उसकी गिरफ्तारी पर डीआइजी ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

loksabha election banner

पुलिस ने बस्‍ती से किया गिरफ्तार

देवरिया पुलिस ने इंस्पेक्टर को बस्ती जिले के हर्रैया से गिरफ्तार करने का दावा किया है। थाने में महिलाओं के सामने अश्लील हरकत करने की घटना 21 जून की बताई जा रही है। इलाके की महिलाएं फरियाद लेकर थाने में गई थीं। आरोप है कि अपने ऑफिस में फरियाद सुनने के दौरान इंस्पेक्टर ने महिलाओं के सामने निजी अंग का प्रदर्शन करते हुए अभद्रता की। एक महिला ने उसकी इस हरकत का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पहले तो अधिकारी मामले में चुप्पी साधे रहे। बाद में एसपी देवरिया के निर्देश पर इंस्पेक्टर के विरुद्ध मंगलवार को भटनी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। इस बीच आरोपित इंस्पेक्टर थाने से फरार हो गया। भटनी थाने में हुई घटना, इंस्पेक्टर के विरुद्ध मुकदमा तथा उसके फरार होने की रिपोर्ट मंगलवार की देर रात एसपी देवरिया ने डीआइजी को भेजी थी। रिपोर्ट के आधार पर डीआइजी ने रात में ही इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था। उसी रिपोर्ट के आधार पर डीआइजी ने बुधवार को आरोपित इंस्पेक्टर को बर्खास्त कर दिया। कार्रवाई की रिपोर्ट डीआइजी ने शासन को भेज दी है।

इंस्पेक्टर की हरकत शर्मनाक है। इस मामले में मुकदमा दर्ज करने के साथ ही उसे बर्खास्त कर दिया गया है। इसकी रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है। - राजेश मोदक, डीआइजी

वीडियो वायरल होने के बाद  डीपीजी ने दिए गिरफ्तारी के निर्देश

मंगलवार की रात पुलिस महानिरीक्षक ने पूरे प्रकरण को संज्ञान में लिया। इसके बाद एसपी डा.श्रीपति मिश्र ने फरार निलंबित इंस्पेक्टर को गिरफ्तार करने पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया। एएसपी शिष्यपाल के नेतृत्व में सलेमपुर कोतवाली के अलावा कई थानों की पुलिस व जिले की एसओजी ने सलेमपुर समेत कई जगहों पर दबिश दी, लेकिन वह पकड़ा नहीं जा सका। उधर एटा जनपद के पिलुआ थाना क्षेत्र के ग्राम भादौगढ़ी स्थित इंस्पेक्टर के आवास पर एटा पुलिस ने बुधवार की सुबह छापेमारी की। जांच में पता चला कि इंस्पेक्टर अपने गांव नहीं पहुंचा है। बता दें कि भटनी थाने पर तैनाती के बाद इस इंस्पेक्टर का 21 जून की रात को सलेमपुर कोतवाली का अपराध इंस्पेक्टर बनाया गया। हालांकि भटनी के एक अन्य मामले में इंस्पेक्टर को पिछले शनिवार को निलंबित कर दिया गया था।

यह है मामला

वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि भटनी थाने में तत्कालीन इंस्पेक्टर भीष्मपाल सिंह यादव अपने कार्यालय में आपत्तिजनक स्थिति में आ जाता है। फरियाद लेकर आई महिलाएं इंस्पेक्टर से अपनी बात कह रही हैं। एक महिला ने इसका वीडियो भी बनाया है। वीडियो इस तरह का है कि उसे देखकर हर कोई शर्मसार हो रहा है।

आरोपित निलंबित इंस्पेक्टर पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। गिरफ्तारी के लिए टीमें दबिश दे रही हैं। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। - डा. श्रीपति मिश्र, एसपी, देवरिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.