Move to Jagran APP

बीआरडी के पूर्व प्राचार्य के सरकारी आवास में चोरी

गोरखपुर : बीआरडी मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ. राजीव मिश्रा के सरकारी आवास का ताल

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 01:25 AM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 01:25 AM (IST)
बीआरडी के पूर्व प्राचार्य के सरकारी आवास में चोरी
बीआरडी के पूर्व प्राचार्य के सरकारी आवास में चोरी

गोरखपुर : बीआरडी मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ. राजीव मिश्रा के सरकारी आवास का ताला तोड़कर चोर गहने, कीमती सामान और दस्तावेज चुरा ले गए। गुलरिहा पुलिस घटना की जांच कर रही है।

loksabha election banner

मेडिकल कॉलेज संवाददाता के अनुसार पूर्व प्राचार्य परिवार के साथ परिसर में स्थित सरकारी आवास में रहते हैं। तबीयत खराब होने पर 10 दिन पहले पत्‍‌नी डॉ. पूर्णिमा शुक्ला के साथ लखनऊ चले गए। बेटा डॉ. पूरक भी उनके साथ ही थे। नौकरानी पुष्पा के पास घर की चाबी थी। सुबह - शाम वह आकर सफाई करती है। बुधवार को तीज का व्रत होने की वजह से वह नहीं आई। गुरुवार शाम छह बजे पुष्पा जब आवास पर पहुंची तो मुख्य दरवाजे पर लगा ताला टूटा था। घटना की जानकारी उसने डॉ. राजीव मिश्र के साथ ही आसपास के लोगों को दी। सूचना मिलने पर गुलरिहा पुलिस भी पहुंच गई। कमरे में पहुंचने पर फर्श पर सामान बिखरा पड़ा था। आलमारी व बक्से खुले होने के साथ ही उसमें रखे गहने, सामान व दस्तावेज गायब थे। पूर्व प्राचार्य के बेटे डॉ. पूरक मिश्र ने बताया कि गोरखपुर आने पर ही चोरी गए सामान और गायब दस्तावेज के बारे में बता सकेंगे। नकदी व गहने लेकर जालसाज फरार

गोरखपुर : झंगहा क्षेत्र के रसूलपुर नंबर दो, सौलाबारी टोला निवासी इसरावती देवी को आवास के लिए अनुदान दिलाने का झांसा देकर दो जालसाज गुरुवार को दो हजार रुपये नकद, मंगल सूत्र और झुमका लेकर फरार हो गए। बदले में उनको दो लाख रुपये का फर्जी चेक दे गए थे। महिला की तहरीर पर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

ब्रह्मापुर संवाददाता से मिली खबर के अनुसार दोपहर में दो युवक बाइक से इसरावती देवी के घर पहुंचे। खुद को चौरीचौरा तहसील का कर्मचारी बताकर उन्होंने घर बनवाने के लिए सरकारी अनुदान मिलने की उनको जानकारी दी। जालसाजों ने छह हजार रुपये खर्च करने पर उन्हें तत्काल दो लाख रुपये का चेक देने का भरोसा दिया। उनके झांसे में आकर इसरावती देवी ने घर में मौजूद दो हजार रुपये नकद तथा चार हजार रुपये के बदले मंगल सूत्र और झुमका दे दिया। इससे पहले 29 अगस्त को झंगहा क्षेत्र के बोहाबार निवासी संगीता देवी के साथ ही इसी तरह से आवास दिलाने के नाम पर जालसाजी हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.