गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोला कस्बे के युवक को उसका साथी रोजगार के नाम पर दिल्ली ले गया और वहां उसका लिंग परिवर्तन कराकर उसे किन्नर मनचली बना दिया। शनि ने आरोप लगाया कि मुमताज उसे दिल्ली व गोरखपुर में नचाकर रुपये कमाता रहा। यहां तक कि उसके कमाए हुए दस लाख रुपये, जेवर भी हड़प लिए। शनि ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री के कैंप कार्यालय में की थी। गोला पुलिस उरुवा के भरवलिया निवासी मुमताज के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश में जुटी है।

रोजगार के नाम पर ले गया दिल्ली, लिंग परिवर्तन कराकर बना दिया किन्नर

गोला कस्बे के खटिकाना टोला निवासी शनि ने बताया कि वह डीजे पर डांस करके परिवार की जीविका चलाता था। जून 2020 में उसकी मुलाकात मुमताज से हुई। मुमताज किन्नरों के साथ ढोलक बजाता था। नवंबर 2020 में मुमताज उसे अधिक कमाई का लालच देकर दिल्ली लेता गया और एक दिन नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया। चिकित्सकों की मदद से उसका लिंग परिवर्तित कराकर उसे लड़की बना दिया। इसके बाद उसे डरा धमकाकर दिल्ली में नचाकर रुपये कमाने लगा। तीन-चार माह बाद वह उसे लेकर गोरखपुर आ गया और यहां नचाकर रुपये कमाने लगा। मुमताज ने उसे बताया था कि उसकी शादी नहीं हुई है। उससे यह भी कहा था कि दोनों साथ में पति-पत्नी की भांति रहेंगे।

आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर तलाश में जुटी गोला पुलिस

मुमताज जब उसे अपने साथ लेकर अपने गांव आया तो पता चला कि वह पहले से शादीशुदा है। उसकी पत्नी व बच्चे हैं। मुमताज ने उसे डरा धमकार कर उसके पास मौजूद 10 लाख रुपयों व नेग में मिले जेवरातों को हड़प लिया। शनि ने बताया कि वह खुद भी पहले से शादीशुदा है। उसकी पत्नी व दो बच्चे हैं। किसी तरह से वह मुमताज के पास से भागकर उसने मुख्यमंत्री के कैंप कार्यालय में प्रार्थना पत्र दिया। मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय इस मामले पर गंभीर हुआ तो गोला पुलिस गुरुवार रात साढ़े नौ बजे आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई। पुलिस अधीक्षक दक्षिणी एके सिंह का कहना है कि शनि की तहरीर पर मुमताज के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए गोला थाना पुलिस के अलावा भी कई टीमें लगाई गई हैं।

गुलरिहा में भी हो चुका है धोखा

वर्ष भर पूर्व गुलरिहा का भी एक मामला प्रकाश में आ चुका है। किन्नर पूजा ने गुलरिहा की एक युवती को बहला-फुसला कर अपने साथ फरुखाबाद लेते गया था। युवती के स्वजन ने गुलरिहा थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। बाद में किन्नर ने अपना लिंग परिवर्तन कराकर अपना नाम पूजा से अंकित रख लिया। वह युवती के साथ पति पत्नी की भांति रहने लगा। पुलिस दोनों को पकड़कर गुलरिहा लेकर आई थी। वहां युवती ने उसके साथ रहने की इच्छा जताई तो पुलिस ने दोनों को वापस भेज दिया था।

Edited By: Pradeep Srivastava