Move to Jagran APP

डीआइजी पहुंचे दवा कारोबारी के घर, अधिकारियों के साथ किया मुआयना Gorakhpur News

महिलाओं से पूछताछ में कई महत्वपूर्ण तथ्य पुलिस के हाथ लगे हैं। डीआइजी ने बताया कि कोई चश्मदीद न होने की वजह से घटना का पर्दाफाश करने में कुछ मुश्किल आ रही है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 08:23 AM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 09:58 AM (IST)
डीआइजी पहुंचे दवा कारोबारी के घर, अधिकारियों के साथ किया मुआयना Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। हैंडवाश की रिपोर्ट न मिल पाने से दवा कारोबारी सईद अहमद के मौत की गुत्थी फिलहाल सुलझ नहीं पाई है। अब रिपोर्ट आने की बात कही जा रही है। इस बीच दवा कारोबारी के परिवार की महिलाओं से काफी देर तक पूछताछ की गई।

loksabha election banner

अधिकारियों के साथ पहुंचे डीआइजी

डीआइजी राजेश मोदक ने एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता और एसपी सिटी डॉ. कौस्तुभ के साथ कारोबारी के घर पहुंचकर घटना की जांच-पड़ताल की। बाद में वह राजघाट के बनकटी चक में हुई नुसरुतुल्लाह के घर भी पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया।

तीन गोली लगने से बाथरूम में हुई थी मौत

कोतवाली क्षेत्र के इस्माइलपुर मोहल्ला निवासी दवा कारोबारी सईद अहमद की 13 फरवरी की रात में गोली लगने से मौत हो गई थी। सिर और सीने में तीन गोली लगी थी। शव, उनके कमरे से जुड़े बाथरूम में मिला था। परिवार के लोग अवसाद में होने की वजह से उनके खुदकशी करने का दावा कर रहे हैं। शुरू में कोतवाली पुलिस भी उनके इस दावे से सहमत थी, लेकिन उच्चाधिकारियों के मामले का संज्ञान लेने के बाद घटना को हत्या मानकर छानबीन शुरू की।

दवा कारोबारी के हाथ में थी पिस्‍टल

कारोबारी के जिस हाथ में पिस्टल मिली थी, पुलिस ने उस हाथ को धुलवाकर पानी सुरक्षित कर लिया था। यह पानी जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला, लखनऊ भेजा गया है। हैंडवाश की रिपोर्ट से पता चल जाएगा कि कारोबारी ने खुद गोली मारी थी या किसी और ने उन पर गोली चलाई थी। यह रिपोर्ट लाने के लिए विशेष वाहक भेजा गया है। हैंडवाश के अलावा फोरेंसिक और बैलेस्टिक नमूना भी जांच के लिए भेजा गया है।

घटना की रात मौजूद रहीं महिलाएं

घटना की रात घर में मौजूद रहीं दवा व्यवसायी की पुत्रवधू और उनके भाई के परिवार की महिलाओं से पूछताछ में कई महत्वपूर्ण तथ्य पुलिस के हाथ लगे हैं। डीआइजी ने बताया कि कोई चश्मदीद न होने की वजह से घटना का पर्दाफाश करने में कुछ मुश्किल आ रही है। फोरेंसिक, बैलेस्टिक और हैंडवाश की रिपोर्ट आने के बाद हमारे पास वैज्ञानिक साक्ष्य उपलब्ध हो जाएगा। वैज्ञानिक साक्ष्य के आधार पर घटना का पर्दाफाश करने में आसानी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.