Move to Jagran APP

दवा खरीदने आई थी महिला, जालसाजों ने बातों में फंसाकर उडा दिए गहने

बस्‍ती शहर में एक बार फिर महिलाओं को ठगने वाला गिरोह सक्रिय हो गया है। मंगलवार को इलाज कराने आई एक महिला को ठगों ने निशाना बनाया। कोतवाली क्षेत्र के गांधीनगर इलाके में दवा खरीदने आई महिला को टप्पेबाजों ने अपनी बातों में उलझा लिया।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 05:44 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 05:44 PM (IST)
दवा खरीदने आई थी महिला, जालसाजों ने बातों में फंसाकर उडा दिए गहने
दवा खरीदने आई थी महिला जालसाजों ने बातों में फंसाकर उडा दिए गहने। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। बस्‍ती शहर में एक बार फिर महिलाओं को ठगने वाला गिरोह सक्रिय हो गया है। मंगलवार को इलाज कराने आई एक महिला को ठगों ने निशाना बनाया। कोतवाली क्षेत्र के गांधीनगर इलाके में दवा खरीदने आई महिला को टप्पेबाजों ने अपनी बातों में ऐसा उलझाया कि महिला ने खुद ही अपने जेवरात उतार कर उसे दे दिये।

loksabha election banner

रोते-बिलखते थाने पहुंची महिला

थोड़ी देर बाद जब महिला को ठगे जाने अहसास हुआ तो वह रोते बिलखते गांधीनगर पुलिस चौकी पर पहुंची और घटना की जानकारी पुलिस को दी। कोतवाल शिवाकांत मिश्रा मौके पर पहुंचे। महिला से घटना के संबंध में जानकारी ली।

बाइक सवार युवकों ने की ठगी 

कोतवाली क्षेत्र के बड़ेवन मोहल्ले की रहने वाली 60 वर्षीय पार्वती देवी मंगलवार को दिन में करीब एक बजे गांधीनगर बाजार में दवा लेने के लिए आईं थी। महिला ने बताया कि सब्जी मंडी के पास बाइक सवार दो युवक मिले। इनमें से एक नीचे उतरा और उनसे बातचीत कर करने लगा। बीमारी पूछी और धीरे धीरे कर उन्हें अपनी बातों में ऐसे उलझाया कि उन्होंने खुद ही अपने जेवरात उतार कर टप्पेबाज को सौंप दिये। इतना कहकर वह रोने लगी।

सीसी टीवी कैमरे में रिकार्ड है घटना 

घटना सीसीटीवी में रिकार्ड हो गई है। पुलिस ने सीसीटीवी से फुटेज निकाल लिए हैं। इसमें सब कुछ साफ नजर आ रहा है। घटनास्थल के आसपास काफी भीड़ भी दिख रही है। टप्पेबाज आसानी से उनका जेवर लेकर बाइक पर बैठक कर निकल लिए।

फुटेज की मदद से टप्‍पेबाजों की तलाश में जुटी पुलिस 

कोतवाल ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में एक टप्पेबाज हेलमेट पहनकर बाइक पर बैठा नजर आ रहा है, जबकि दूसरा महिला से करीब आधे घंटे तक बात करता दिख रहा है। इसके बाद महिला ने कान के टप्स, गले की चेन व अंगूठी खुद ही निकाल कर टप्पेबाजों को सौंपे। बाद में दोनों टप्पेबाज वहां से भाग निकले। फुटेज के आधार पर पुलिस टप्पेबाजों की तलाश कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.