Move to Jagran APP

सांप को गले में लटकाकर अस्‍पताल पहुंचा सपेरा, फ‍िर ऐसा कुछ हुआ कि मच गई अफरातफरी Gorakhpur News

सांप ने एक संपेरे को काट लिया इसके बाद संपेरा सांप को अपने गले में लपेट कर अपना इलाज कराने अस्‍पताल पहुंच गया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 01:21 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 02:54 PM (IST)
सांप को गले में लटकाकर अस्‍पताल पहुंचा सपेरा, फ‍िर ऐसा कुछ हुआ कि मच गई अफरातफरी Gorakhpur News
सांप को गले में लटकाकर अस्‍पताल पहुंचा सपेरा, फ‍िर ऐसा कुछ हुआ कि मच गई अफरातफरी Gorakhpur News

गोरखपुर/संतकबीरनगर, जेएनएन। अस्‍पताल के बगल में झाड़ झंखाड़ में सांप पकड़ने गए संपेरे को सांप ने काट लिया। संपेरे ने इसके बाद भी हिम्‍मत नहीं हारी और सांप को पकड़ लिया। इतना ही नहीं सांप के काटने से वह जरा भी नहीं घबड़ाया और सांप को अपने गले में लपेट कर अपना इलाज कराने अस्‍पताल पहुंच गया, लेकिन अस्‍पताल पहुंच कर उसने जो किया उससे पूरे अस्‍पताल में अफरातफरी मच गई। मामला संतकबीर नगर जिले का है।

loksabha election banner

अपना इलाज कराने के लिए सांप को अस्‍पताल में ही छोड़ दिया

सांप के काटने के बाद संपेरे ने जड़ी बूटी से अपना इलाज तो किया लेकिन बुद्धिमानी का परिचय देते हुए वह अस्‍पताल में भी अपना इलाज कराने भी चला गया। इस दौरान वह सांप को पकड़े रहा और अस्‍पताल पहुंचने से पहले सांप को अपने गले में लटका लिया। गले में सांप को लटकाकर वह सरकारी अस्‍पताल में इलाज कराने के लिए पहुंच गया। गले में सांप लटकाकर पहुंचते ही वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई।

संपेरा जब चिकित्‍सक के कक्ष में पहुंचा तो चिकित्‍सक को भी मानों सांप सूंघ गया हो। संपेरे ने चिकित्‍सक की इस दशा को समझा और अपना इलाज कराने के लिए सांप को अपने से अलग कर दिया। इस बीच मौका पाकर सांप ने भी वहां से निकलने में भलाई समझी। उधर, संपेरा इलाज में व्‍यस्‍त हुआ इधर सांप वहां से निकल कर अस्‍पताल परिसर में पहुंच गया। सांप को यूं खुला देखकर देखकर लोगों के होश उड़ गए। पूरे अस्‍पताल में भगदड़ मच गया।

सांप पकड़ने के लिए लोगों ने बुलाया था

संतकबीर नगर जिले के मलौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास कुछ लोगों ने सांप देखा और उसे निकालने के लिए उक्‍त सपेरे को बुलाया। सपेरे ने सांप को काबू करने का प्रयास किया लेकिन इसी बीच सांप ने उसे डस लिया। सपेरे ने स्वयं की जड़ी बूटी से अपना इलाज किया और फ‍िर इलााज कराने अस्‍पताल पहुंचा। अपना इलाज कराने के लिए उसने सांप को अस्‍पताल में ही खुला छोड़ दिया। अपना इलाज कराने के बाद संपेरे ने दोबारा सांप को पकड़ा और सांप को अपने साथ लेकर वहां से गया। गनीमत रही कि इस दौरान सांप ने किसी अन्‍य को अपना शिकार नहीं बनाया। संपेरे के अस्‍पताल में रहने तक अस्‍पताल में अफरातफरी मची रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.