Move to Jagran APP

गोरखपुर का संवेदनशील क्षेत्र पुलिस छावनी में बदला, संंपन्न हुई नमाज Gorakhpur News

पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी पूरे माहौल पर अपनी नजर बनाए हुए थे। शहर का कोतवाली क्षेत्र पूरी तरह से छावनी में तब्दील रहा।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 02:26 PM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 02:26 PM (IST)
गोरखपुर का संवेदनशील क्षेत्र पुलिस छावनी में बदला, संंपन्न हुई नमाज Gorakhpur News
गोरखपुर का संवेदनशील क्षेत्र पुलिस छावनी में बदला, संंपन्न हुई नमाज Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। बवाल की आशंकओं के मद्देनजर बीच कड़ी सुरक्षा के बीच व्यवस्था के शहर में जुमे की नमाज शांतिपूर्वक संपन्न हुई। पुलिस और खुफिया विभाग इस दौरान पूरी तरह अलर्ट रहा। सुरक्षा की दृष्टि से मस्जिद के आसपास एवं संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा का कड़ा प्रबंध रहा। पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी पूरे माहौल पर अपनी नजर बनाए हुए थे। शहर का कोतवाली क्षेत्र पूरी तरह से छावनी में तब्दील रहा।

loksabha election banner

धरना-प्रदर्शन पर रही रोक

दिल्ली में हुई हिंसा के बाद प्रशासन जुमा की नमाज को लेकर काफी सतर्क रहा। जिले में धारा 144 लागू करने के साथ किसी भी प्रकार के धरना-प्रदर्शन, सभा करने पर रोक लगा दी गई थी। जुमा की नमाज के दौरान मस्जिद के आसपास सुरक्षा की दृष्टि से कड़े इंतजाम किए गए थे। एसपी सिटी डॉ. कौस्तुभ, सीओ कोतवाली वीपी सिंह फोर्स के साथ संवेदनशील क्षेत्रों में गश्त कर लोगों में सुरक्षा का एहसास कराते रहे।

यहां पर रखा सुरक्षा का तगड़ा इंतजाम

सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण कोतवाली क्षेत्र पूरी तरह से छावनी में तब्दील रहा। घंटाघर, रेती चौक, नखास, बक्शीपुर, घोषकम्पनी, तुर्कमानपुर, इलाहीबाग, जाफरा बाजार, आदि क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था का कड़ा इंतजाम किया गया था।

उपद्रव करने वालों से निपटने के लिए जवानों ने किया था अभ्यास

इससे पूर्व उपद्रव की आशंकाओं को लेकर पुलिस सतर्क रही। उपद्रवियों से निपटने के लिए जवानों ने शुक्रवार को पुलिस लाइन में अभ्यास किया। एसएसपी डा सुनील गुप्त ने जवानों को दंगाइयों से निपटने के टिप्स दिए।

एसएसपी ने दिया निर्देश

कलेक्ट्रेट परिसर स्थित पुलिस कार्यालय के बाहर भी एसएसपी न पुलिस के जवानों को ब्रीफ किया  तथा जवानों उचित दिशा निर्देश दिया। एसपी सिटी को सुरक्षा की कमान सौंपी।

जुमे की नमाज को लेकर सतर्क प्रशासन ने राजघाट और कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित जामा मस्जिद, मदीना मस्जिद के पास फ़ोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस के जवान घण्टाघर, रेती रोड, नखास चौक, शाहमारूफ बाजार में गश्त कर रहे हैं। दुकानें खुली हैं पर ग्राहक नहीं के बराबर पहुंचे हैं। सभी के चेहरे पर संभावित उपद्रव का खौफ चस्पा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.