गोरखपुर, जागरण संवाददाता। अंबेडकर चौक से फिराक चौराहे की ओर जाने पर अब झटके नहीं लगेंगे। लंबे समय से खराब इस सड़क को गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की अवस्थापना निधि से सीसी रोड बनाया जाएगा। इस सड़क पर एक करोड़ 56 लाख 43 हजार 800 रुपये की लागत आएगी। मंडलायुक्त की अध्यक्षता में अवस्थापना समिति की बैठक में इसके सहित 10.53 करोड़ की लागत से पूरी होने वाली शहर की 11 परियोजनाओं को हरी झंडी दे दी गई।

मंडलायुक्त की अध्यक्षता में समिति ने 10.53 करोड़ की लागत से 11 परियोजनाओं पर लगाई मुहर

नगरीय अवस्थापना सुविधाओं के विकास के लिए जीडीए अवस्थापना निधि से धनराशि मुहैया करा रहा है। इसके पहले भी दो बार करीब 40 करोड़ रुपये तक की परियोजनाओं को हरी झंडी दी जा चुकी है। शनिवार की शाम मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी की अध्यक्षता में जिलाधिकारी विजय किरन आनंद, जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह, नगर आयुक्त अविनाश सिंह एवं जल निगम के अधीक्षण अभियंता एसके शर्मा की सदस्यता वाली समिति की बैठक में सभी परियोजनाओं को मंजूरी दे दी गई है। वार्ड संख्या 65 महुईसुघरपुर में करीब 1.30 करोड़ रुपये की लागत से सीसी रोड का निर्माण किया जाएगा। राप्तीनगर चतर्थ चरण में 1.82 करोड़ की लागत से आरसीसी सड़क एवं आरसीसी नाली का निर्माण होगा।

गोरखपुर विकास प्राधिकरण के अवस्थापना निधि से होगा निर्माण

पादरी बाजार में बैंक कालोनी के पश्चिम द्वार से आगे ब्यासनगर में 1.10 करोड़ की लागत से सीसी रोड एवं आरसीसी नाली के निर्माण को मंजूरी दी गई है। गंगानगर बशारतपुर में विशेष वैभव मैरेज हाल से शकुंतला टावर तक 1.48 करोड़ रुपये की लागत से सीसी रोड का निर्माण किया जाएगा। मोहल्ला पथरा में 75.20 लाख की लागत से सीसी रोड एवं नाली बनाने को मंजूरी मिली है।

वार्ड नंबर 16 लच्छीपुर में सिंचाई विभाग कार्यालय से अमर नमकीन फैक्ट्री तक 61.60 लाख की लागत से सीसी रोड एवं आरसीसी नाली, वार्ड संख्या 30 महेवा के भारद्वाजपुरम कालोनी में 66.89 लाख की लागत से सीसी रोड, वार्ड संख्या 65 महुई सुघरपुर के पार्वतीनगर कालोनी में 53.57 लाख रुपये की लागत से सीसी रोड, रामपुर में सीसी रोड से अंबुज शाही के मकान तक 38.75 लाख रुपये की लागत से सीसी रोड एवं नाली तथा वार्ड संख्या 30 में अजय तिवारी के मकान से श्याम करन निषाद के मकान तक 27.83 लाख रुपये की लागत से सीसी रोड का निर्माण किया जाएगा।

नगरीय अवस्थापना सुविधाओं के विकास के लिए कई प्रमुख सड़कों एवं मोहल्लों में सड़क व नाली के निर्माण को मंजूरी दी गई है। 11 परियोजनाओं को पूरा करने पर करीब 10 करोड़ 53 लाख रुपये से अधिक खर्च किए जाएंगे। - रवि कुमार एनजी, मंडलायुक्त।

Edited By: Pradeep Srivastava