Move to Jagran APP

पेड़ पर बैठा था नौ फीट का अजगर, जानें फ‍िर क्‍या हुआ

आम के पेड़ पर बैठे अजगर को ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने काफी मशक्कत के बाद अपने कब्जे में लिया। बाद में उसे जंगल में छोड़ दिया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 06 Dec 2018 01:51 PM (IST)Updated: Fri, 07 Dec 2018 09:47 AM (IST)
पेड़ पर बैठा था नौ फीट का अजगर, जानें फ‍िर  क्‍या हुआ
पेड़ पर बैठा था नौ फीट का अजगर, जानें फ‍िर क्‍या हुआ

गोरखपुर, जेएनएन। महराजगंज जनपद के बरगदवा थाना क्षेत्र के बरगदवा गांव के दक्षिण तरफ स्थित आम के पेड़ पर बैठे अजगर को ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने काफी मशक्कत के बाद अपने कब्जे में लिया तथा मधवलिया रेंज के जंगल में छोड़ दिया।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक बरगदवा गांव के दक्षिण तरफ स्थित आम के बाग में पेड़ पर बैठे अजगर को सायं चार बजे एक महिला ने देखा, तो उसने चोर मचाया। देखते ही देखते वहां बड़ी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना मधवलिया रेंजर जगरनाथ प्रसाद को दी। वन दारोगा कासिम अली, वनरक्षक भोरिक प्रसाद, वाचर मनिराम, मजमून आदि ने ग्रामीणों के सहयोग से टार्च की रोशनी में आम की सूखी डाली को रस्सी में फंसाकर तोड़ दिया। जिससे पेड़ की डाली पर बैठा अजगर जमीन पर गिर पड़ा।

वनकर्मियों ने साहस का परिचय देते हुए अजगर को करीब आठ बजे अपने कब्जे में ले लिया। अजगर पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। वन दारोगा कासिम अली ने बताया कि अजगर अभी काफी ब'चा है। इसकी लंबाई करीब नौ फिट व वजन १२ किग्रा. के लगभग है। अजगर को सुरक्षित मधवलिया रेंज के जंगल में छोड़ दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.