Move to Jagran APP

मामूली विवाद के 22 माह बाद महिला की गोली मारकर की गई हत्या चर्चा का विषय Gorakhpur News

मामूली सी मारपीट की घटना में 22 माह बाद महिला को मौत के घाट उतारने की कहानी लोगों के गले से नीचे नहीं उतर रही है। हालांकि पुलिस मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी के बाद कहानी साफ हो जाएगी।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 07:00 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 07:00 PM (IST)
मामूली विवाद के 22 माह बाद महिला की गोली मारकर की गई हत्या चर्चा का विषय Gorakhpur News
मामूली विवाद के 22 माह बाद महिला की गोली मारकर की गई हत्या चर्चा का विषय Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। देवरिया जनपद के रुद्रपुर कोतवाली के फतेहपुर में गोली मारकर हुई महिला की हत्या की चौबीस घंटे तक अंदर ही कोतवाली पुलिस ने चार नामजद आरोपितों को गिरफ्तार कर घटना का पर्दाफाश कर दिया। हालांकि गिरफ्तार सभी आरोपित अपने को बेगुनाह होने का दावा करते रहे। मामूली सी मारपीट की घटना में 22 माह बाद महिला को मौत के घाट उतारने की कहानी लोगों के गले से नीचे नहीं उतर रही है। हालांकि पुलिस मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी के बाद पूरी कहानी साफ हो जाने का दावा कर रही है।

loksabha election banner

सोते समय गोली मारकर महिला की हुई थी हत्‍या

रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम फतेहपुर में रविवार की रात घर में सो रही एक महिला की पुरानी रंजिश में गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि फरार चल रहे मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी को पुलिस दबिश दे रही है। गांव की कैलाशी देवी 58 पत्नी रामजतन यादव रात को भोजन करने के बाद अपने कमरे में सोई थी। इस बीच कुछ लोग घर में पहुंचे और उसमें से एक ने गोली चला दी। जिससे कैलाशी गंभीर रूूप से घायल हो गई। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग पहुंचे, तब तक आरोपित फरार हो चुके थे। कैलाशी को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। घटना के पीछे बताया जा रहा है कि सुजीत व मृतका के बेटे में वर्ष 2018 में दो बार मारपीट हुई थी। इसमें से एक मामले में मुकदमा दर्ज है।

22 माह पहले दोनो पक्षों में हुई थी मारपीट

मृतका के बेटे ने पुरानी रंजिश को जिक्र करते हुए आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मारपीट का विवाद सुजीत व मोहन के परिवार में 16 अप्रैल 2018 को हुआ था। इस मामले में सुजीत ने मोहन, शीला, भगवती समेत चार के खिलाफ मारपीट समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। यह विवाद उसके बाद से ही ठंडे बस्ते में चला गया था। ऐसे में 22 महीने बाद एक बार फिर इतना बड़ा कदम उठाया जाना किसी को गले से नीचे नहीं उतर रहा है।

चार गिरफ्तार

कैलाशी देवी की हत्या होने के बाद मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंचे और जांच की। इस मामले में मृतका के बेटे मोहन यादव की तहरीर पर रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने गांव के कौशल, गोलू, सुजीत पांडेय, यादवेंद्र, अक्षय लाल कुशवाहा के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया है। इसमें से पुलिस ने गोलू, यादवेंद्र, अक्षयलाल व कौशल को गिरफ्तार कर लिया। जबकि मुख्य आरोपित सुजीत पांडेय की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस की जांच में यह पता चला है कि सुजीत पांडेय ने ही कैलाशी की गोली मारकर हत्या की है। अक्षयलाल कुशवाहा व यादवेंद्र यादव का कहना था कि उनसे तो उस परिवार से कहासुनी तक नहीं हुई है। वह तो सोए थे, सुबह पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.