Move to Jagran APP

जमीन में गाड़कर रखे थे लूट के रुपये, पुलिस ने ऐसे पकड़ा Gorakhpur News

गोरखपुर में पंप मैनेजर आनंद स्वरूप मिश्र की हत्या कर लूट करने में शामिल चार बदमाशों को क्राइम ब्रांच और बेलीपार पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 04:10 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 04:10 PM (IST)
जमीन में गाड़कर रखे थे लूट के रुपये, पुलिस ने ऐसे पकड़ा Gorakhpur News
जमीन में गाड़कर रखे थे लूट के रुपये, पुलिस ने ऐसे पकड़ा Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर के बेलीपार में 18 नवंबर को पंप मैनेजर आनंद स्वरूप मिश्र की हत्या कर लूट करने में शामिल चार बदमाशों को क्राइम ब्रांच और बेलीपार पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है। लूट की रकम छिपाने में उनकी मदद करने वाली एक बदमाश की बहन को भी गिरफ्त में लिया गया है। उसकी निशानदेही पर लूटी गई रकम में से 5.07 लाख रुपये तथा लूट में प्रयुक्त स्टनर बाइक व पिस्टल बरामद की गई है।

loksabha election banner

इनकी हुई गिरफ्तारी

महावीर छपरा, बेलीपार निवासी अच्‍छेलाल व सत्यम

कंदाराई, खजनी निवासी प्रदीप पासवान की पत्नी सुनीता पासवान

खलीलाबाद, संतकबीरनगर निवासी विकास श्रीवास्तव व धीरज राय

बदमाश की बहन ने छिपाए थे रुपये

एसपी दक्षिणी विपुल श्रीवास्तव और सीओ क्राइम प्रवीण सिंह ने बताया कि मंगलवार को दिन में चारो बदमाशों को महावीर छपरा के पास से गिरफ्तार किया गया। उनसे पूछताछ के बाद सुनीता की गिरफ्तारी की गई। सुनीता, घटना में शामिल बदमाश अ'छेलाल की बहन है। पुलिस के मुताबिक बदमाशों ने लूट के बाद रकम का कुछ हिस्सा उसे सुरक्षित रखने के लिए दिया था।

जमीन में गाड़कर रखे थे रुपये

सुनीता 5.07 लाख रुपये छिपाना सुनीता के लिए बड़ी समस्या थी। काफी सोच-विचार के बाद उसने इसका रास्ता निकाला। सारी रकम पालीथिन में रखकर उसने खेत में एक पेड़ के नीचे गाड़ दिए थे। गिरफ्त में आने के बाद पुलिस को खेत में ले जाकर उसने रुपये बरामद कराए।

हिस्ट्रीशीटर और हत्या के दो मामलों में वांछित है फरार शैलेंद्र सिंह

घटना में बेलघाट थाने का हिस्ट्रीशीटर और हत्या के दो मामलों में वांछित, 25 हजार का इनामी बदमाश शैलेंद्र सिंह और बेलीपार में मेहरौली पेट्रोल पंप के सामने रहने वाला सूरज पासवान शामिल थे। दोनों अभी फरार हैं। उनकी तलाश की जा रही है।

सूरज पासवान की शैलेंद्र सिंह से गहरी दोस्ती है। उसी ने पंप से रोजाना बैंक में रुपये जमा किए जाने की बात बताई थी। बाद में उसने बेलीपार के भौवापार निवासी सतीश विश्वकर्मा के साथ मिलकर लूट की योजना तैयार की थी। हत्या और लूट की इस घटना में नाम आने के बाद सतीश ने कोर्ट में समर्पण कर दिया था। पुलिस की मानें तो लूट की बाकी रकम शैलेंद्र और सूरज पासवान के पास है।

गिरफ्तारी में संतकबीरनगर पुलिस का रहा विशेष सहयोग

एसपी दक्षिणी विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार को जिन चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है, उसमें संतकबीर नगर पुलिस का विशेष योगदान है। इस घटना में शामिल दो बदमाशों को 24 नवंबर को ही गिरफ्तार कर लिया गया था। उनसे पूछताछ में वारदात में शामिल अन्य बदमाशों की पहचान हो गई थी। उनकी तलाश की जा रही थी। इस बीच चिह्नित किए गए बदमाशों के संतकबीर नगर में शरण लेने की सूचना मिली। उनकी गिरफ्तारी के लिए एसपी संतकबीरनगर से संपर्क कर मदद मांगी। इसके बाद वहां की पुलिस की लगातार छापेमारी कर बदमाशों पर दबाव बनाती रही। मंगलवार को गोरखपुर आने पर महावीर छपरा से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

फ्लैश बैक

बेलीपार क्षेत्र में मेहरौली के एक पेट्रोल पंप पर कैंट क्षेत्र के बेतियाहाता निवासी आनंद स्वरूप मिश्र, मैनेजर थे। 18 नवंबर को पंप से 11.22 लाख रुपये लेकर साथी कर्मचारी सुनील सिंह के साथ बेलीपार स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में जमा करने जा रहे थे। गोरखपुर-वाराणसी राजमार्ग पर वह पंप से करीब आधा किलोमीटर दूर बगहा बाबा स्थान के पास पहुंचे थे कि पीछे से एक ही बाइक पर सवार होकर आए दो बदमाशों ने ओवरटेक कर उन्हें रोक लिया और आनंद स्वरूप की हत्या कर रुपये लूटकर फरार हो गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.