Move to Jagran APP

घर से भागी युवती ढाई साल की बच्ची के साथ लौटी, जानें उसके बाद क्या हुआ..

वह युवती अपने बाप की डांट से परेशान रहती थी। एक दिन घर से भाग गई। वह साढ़े तीन साल बाद लौटी। उसके पास ढाई साल का एक बच्चा भी था।

By Edited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 09:40 AM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 09:58 AM (IST)
घर से भागी युवती ढाई साल की बच्ची के साथ लौटी, जानें उसके बाद क्या हुआ..
घर से भागी युवती ढाई साल की बच्ची के साथ लौटी, जानें उसके बाद क्या हुआ..
गोरखपुर, जेएनएन। साढ़े तीन साल पहले एक युवती घर छोड़कर चली गई। परिजनों ने एक युवक पर अपहरण का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करा दिया और पुलिस की विवेचना जारी रही। इस बीच शनिवार को युवती ढाई साल की एक बच्ची के साथ थाना पहुंची। इस दौरान उसने पिता के प्रताड़ना के चलते घर छोड़कर भाग जाने व हमीरपुर में शादी कर लेने की बात कही।
इसके बाद पुलिस ने न्यायालय में बयान दर्ज कराने के लिए युवती को भेज दिया। यह वाकया देवरिया जिले का है। जिले के खुखुंदू थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती अगस्त 2015 में घर छोड़कर गायब हो गई। परिवार के सदस्यों ने उसकी तलाश की, लेकिन पता नहीं चल सका। इस मामले में परिवारीजनों की शिकायत पर देवरिया जिले के ही तरकुलवा थाना क्षेत्र के एक गांव के युवक पर अपहरण का मुकदमा दर्ज हुआ। पुलिस छानबीन में जुट गई, लेकिन जिस युवक पर आरोप लगाया, वह घटना से पहले ही लखनऊ में था। इसलिए पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं की। पुलिस को मामले में पहले से ही कुछ संदेह लग रहा था। यही कारण है कि संबंधित युवक से पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार नहीं किया।
पुलिस अभी इस केस पर काम कर ही रही थी कि इसी बीच शनिवार को युवती थाने पहुंच गई और उसने आपबीती बताई। उसने बताया कि पिता के प्रताड़ना के चलते वह घर छोड़कर कानपुर पहुंच गई। उसके बाद वह वहीं से हमीरपुर पहुंच गई, जहां एक युवक से उसकी मुलाकात हुई। मुलाकात के बाद दोनो में नजदीकियां हुई लिहाजा दोनो ने विवाह कर ली। अब दोनों से एक ढाई साल की बच्ची है। प्रभारी निरीक्षक श्याम लाल यादव ने कहा कि युवती को बयान दर्ज कराने के लिए न्यायालय भेजा गया है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.