गोरखपुर, जेएनएन। देवरिया जिले की बरहज पुलिस ने छह पशु तस्करों पर पुलिस कर्मियों को ट्रक से कुचलने के प्रयास सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पकड़े गए तस्करों ने पूछताछ में उलेमा काउंसिल के नेता को गिरोह का सरगना बताया है। पुलिस अब पशु तस्करों के सरगना की कुंडली जुटाने में लगी है।

दो ट्रकों में बरामद हुए 37 बैल

शुक्रवार को बरहज थाना क्षेत्र के करुअना के पास दो ट्रक में 37 बैलों के साथ छह तस्करों को पकड़ा गया था। इसकी सूचना मिल गई थी कि पशु तस्‍कर दो ट्रकों में पशुओं को लादकर ले जा रहे हैं। उन्‍हें रोकने का प्रयास किया तो ट्रक रोकने के बजाय उसकी रफ्तार बढ़ा दी। इतना ही नहीं पीछा करने के बाद पुलिस वाहन जब ट्रक के आगे आ गई तो तस्‍करों ने ट्रक से वाहन समेत पुलिसकर्मियों को कुचलने का प्रयास किया। बाद में घेर कर सभी दबोचा गया।

इन तस्‍करों की हुई है गिरफ्तारी

थानाध्यक्ष गिरिजेश कुमार तिवारी ने बताया कि राजेन्द्र यादव पुत्र राम अवध यादव ग्राम परसिया बाजार थाना सरपतहा जौनपुर, गुड्डू यादव पुत्र राम अलख यादव ग्राम शाहगंज जौनपुर, सलमान पुत्र हजारीखाना ग्राम बक्सखेड़ा थाना अचलगंज, उन्नाव, रिंकू यादव पुत्र बैजंती यादव ग्राम सुल्तानपुर धुंधुरी थाना सरपतहा जौनपुर, सरताज पुत्र मुख्तार ग्राम करारी कौशाम्बी, सद्दू यादव पुत्र मेढ़ी यादव ग्राम दौलतपुर थाना सैनी कौशाम्बी, रोहित यादव पुत्र रामधारी यादव ग्राम सुल्तानपुर घुघुरी जौनपुर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है।

पुलिस सख्‍ती में पता चला सरगना का नाम

गिरफ्तार पशु तस्‍करों से जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो चौकाने वाला मामला सामने आया। पशु तस्‍करों ने बताया कि गिरोह का सरगना उलेमा काउंसिल का नेता है। पुलिस अभी नाम गोपनीय रखा है ताकि उसकी गिरफ्तारी की जा सके।

Posted By: Satish Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप