Move to Jagran APP

Coronavirus: गोरखपुर में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व तहसीलदार क्वारंटाइन, संक्रमित युवक के संपर्क में आए थे दोनों

Coronavirus गोरखपुर के सहजनवां तहसील की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम अनुज मलिक व तहसीलदार लालजी विश्वकर्मा ने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 10 May 2020 10:13 AM (IST)Updated: Mon, 11 May 2020 08:39 AM (IST)
Coronavirus: गोरखपुर में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व तहसीलदार क्वारंटाइन, संक्रमित युवक के संपर्क में आए थे दोनों
Coronavirus: गोरखपुर में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व तहसीलदार क्वारंटाइन, संक्रमित युवक के संपर्क में आए थे दोनों

गोरखपुर, जेएनएन। सहजनवां तहसील की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम अनुज मलिक व तहसीलदार लालजी विश्वकर्मा ने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है। दोनों अधिकारी गीडा स्थित पूर्वांचल डेंटल कॉलेज के क्वारंटाइन सेंटर में कोरोना पॉजिटिव पाए गए युवक के संपर्क में आए थे। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. श्रीकांत तिवारी की सलाह पर उन्होंने यह निर्णय लिया। दोनों अधिकारियों के नमूने जांच के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजे गए हैं। रविवार दोपहर तक रिपोर्ट आने की उम्मीद है।

loksabha election banner

स्‍वत: संज्ञान लेकर अपने को किया होम क्वारंटाइन

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अनुज मलिक ने बताया कि शुक्रवार को वह शासन की ओर से तैनात नोडल अधिकारी अपर आयुक्त गन्ना प्रमोद कुमार उपाध्याय के साथ पूर्वांचल डेंटल कॉलेज में बने क्वारंटाइन सेंटर पहुंची थीं। निरीक्षण के दौरान उन्होंने और तहसीलदार ने संक्रमित मिले युवक के पास जाकर उसका हालचाल लिया था। युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो सभी सतर्क हो गए। इसके बाद युवक के संपर्क में आने वालों की सूची (कांटेक्ट ट्रेसिंग) बनी। इस सूची में संक्रमित युवक से मिलने वालों में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और तहसीलदार का भी नाम शामिल था। सीएमओ ने इसकी जानकारी जैसे ही दोनों अधिकारियों को दी, वे सीधे घर पहुंच गए और स्वयं को होम क्वारंटाइन कर लिया। 

बस्ती में छह व गोरखपुर में एक और कोरोना पॉजिटिव केस

बस्ती में छह व गोरखपुर में एक और कोरोना पॉजिटिव केस मिला है। दोनों जिलों में मिले ये सभी संक्रमित मुंबई से लौटने वाले हैं। इसी के साथ बस्ती जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 41 और गोरखपुर में चार हो गई है। बस्ती में संक्रमित पाए गए सभी 28 अप्रैल को यहां पहुंचे थे और सभी को उसी समय क्वारंटाइन करा दिया गया था। शनिवार को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इलाज के लिए लेवल-वन अस्पताल मुंडेरवा में भर्ती करा दिया गया है। संक्रमित व्यक्ति गौर क्षेत्र के पकड़ी जप्ती, नगर बाजार के कोहला, सल्टौआ के लप्सी, रुधौली के पुराना ताल मोहल्ला, विक्रमजोत के देवकली गांव और शहर के मड़वानगर के रहने वाले हैं। गोरखपुर जिले में जिस युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वह बेलीपार क्षेत्र के भरवल गांव का रहने वाला है। वह पांच मई को मुंबई से गोरखपुर पहुंचा था और उसे गीडा स्थित डेंटल कालेज के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। शनिवार को इलाज के लिए उसे बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती करा दिया गया है।

गोरखपुर में पकड़े गए मुंबई के अस्पताल से भागे दो युवक

उधर, मुंबई के अस्पताल से भागे दो युवकों को कैंट पुलिस ने मोहद्दीपुर में पकड़ लिया है। मुंबई पुलिस ने उनके बारे में जानकारी दी थी। उनके मोबाइल नंबर को पुलिस ने सर्विलांस पर ले रखा था। उनके गोरखपुर पहुंचते ही पुलिस ने दबोच लिया। दोनों को फिलहाल टीवी अस्पताल में क्वारंटाइन कराया गया है। हालांकि थर्मल स्कैङ्क्षनग में उनका तापमान सामान्य मिला है।

दोनों युवक गोरखपुर जिले के ही रहने वाले हैं। अस्पताल से भागकर वे बाइक से घर आ रहे थे। मुंबई पुलिस ने ही यहां की पुलिस को उनका मोबाइल नंबर उपलब्ध कराया था। सर्विलांस के जरिए पुलिस टीम उनका लगातार लोकेशन ले रही थी। गोरखपुर जिले की सीमा में उनके प्रवेश करते ही पुलिस सतर्क हो गई। मोहद्दीपुर चौराहे पर उनके पहुंचते ही पहले से ही सतर्क पुलिस टीम ने दोनों को रोक लिया। अस्पताल से भागने के संदर्भ में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि उनके पास रुपये खत्म हो रहे थे। खाने-पीने की कोई व्यवस्था नहीं थी। मोहद्दीपुर चौकी इंचार्ज अरङ्क्षवद ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन्हें क्वारंटाइन करा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.