Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 14 December 2019 : गोरखपुर के वरिष्‍ठ भाजपा नेता समेत तीन की आइडी हैक, फिटनेस को लेकर गोरखपुर की महिलाएं फिक्रमंद, रोड के निर्माण का मामला अब विधान सभा में भी उठेगा Gorakhpur News

गोरखपुर की ताजा खबरों की तुरंत जानकारी के लिए कृपया जागरण डाट काम की खबरों को पढ़े। अपराध विशेष राजनीति एवं अन्‍य तमाम खबरों से अपडेट होने के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 07:30 PM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 07:30 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 14 December 2019 : गोरखपुर के वरिष्‍ठ भाजपा नेता समेत तीन की आइडी हैक, फिटनेस को लेकर गोरखपुर की महिलाएं फिक्रमंद, रोड के निर्माण का मामला अब विधान सभा में भी उठेगा Gorakhpur News
Top Gorakhpur News Of The Day, 14 December 2019 : गोरखपुर के वरिष्‍ठ भाजपा नेता समेत तीन की आइडी हैक, फिटनेस को लेकर गोरखपुर की महिलाएं फिक्रमंद, रोड के निर्माण का मामला अब विधान सभा में भी उठेगा Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। भाजपा के क्षेत्रीय मंत्री, लखनऊ में तैनात एक इंस्पेक्टर व हाईकोर्ट के एक अधिवक्ता की फेसबुक आइडी हैक कर जालसाज ने बीमारी के नाम पर उनके परिचितों से रुपये मांगे। रिश्तेदारों व दोस्तों के फोन आने पर इन लोगों को फेसबुक आइडी हैक होने का पता लगा। भाजपा नेता ने एसएसपी से मामले की शिकायत की है। साइबर सेल जांच कर रही है। इसे खुद को स्वस्थ व निरोग रखने की मंशा कहें या आधुनिकता की रेस में बने रहने की चाहत, पूर्वांचल की महिलाओं में फिटनेस को लेकर ललक बढ़ती जा रही है। शहर के अलग-अलग इलाकों में संचालित हो रहे जिम में महिलाओं की बढ़ रही तादाद इस बदलाव की पुष्टि है। दरअसल कभी पुरुषों और मेट्रो शहरों की महिलाओं तक सीमित फिटनेस की चाहत अब छोटे शहरों की महिलाओं को भी लुभाने लगी है। कामकाजी हों या घरेलू, अब पूर्वांचल की ज्यादातर महिलाएं खुद के खानपान और स्वास्थ्य को लेकर सजग हो गई हैं। कुछ महिलाएं आसपास के जिम में जाकर अपनी फिटनेस के लिए पसीना बहा रही हैं! नगर विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल के साथ जिलाधिकारी तथा नगर आयुक्त की उपस्थिति में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने असुरन-मेडिकल रोड के निर्माण में अपनी सभी गलतियों और लापरवाहियों को स्वीकार कर लिया है। साथ ही समय-बद्ध तरीके से सारी कमियां दूर करके निर्माण पूरा कराने का लिखित आश्वासन दिया। नगर विधायक ने कहा कि यह संस्‍था पहले से ही प्रदेश स्तर पर ब्लैक लिस्टेड कंपनी है और अगर निर्माण में इतनी लापरवाही दिखा रही है तो अब तक इसके विरुद्ध कार्रवाई के लिए शासन को लिखना चाहिये था। हालात ने मोहन प्रसाद को किताबी ज्ञान से वंचित किया तो उन्होंने अपने अनुभव को तराश कर जीविकोपार्जन का हथियार बना लिया। बचपन से ही खेती-किसानी में रम गए। उन्होंने उन्नतशील खेती में खुद को इतना समृद्ध कर लिया कि अब दूसरे उनसे इसका तरीका समझते हैं। अगैती फसलों के ये महारथी न केवल अपना बथुआ 70-80 रुपये किलो में बेचते हैं बल्कि तरोई, नेनुआ और सतपुतिया जैसी मौसमी सब्जियों की भी अच्छी-खासी कीमत पाते हैं। समय से पहले सब्जियां पैदा करने के विशेषज्ञ मोहन जल संरक्षण पर भी खासा जोर दे रहे हैं। तीन शोहदों की छेड़खानी से त्रस्त एक महिला ने शुक्रवार को चौरीचौरा थाने में तहरीर देकर सुरक्षा की गुहार लगाई। कहा कि शोहदों की हरकत से अब घर से निकलना मुश्किल हो गया है। जानकारी के अनुसार महिला ने थाने में दी गई तहरीर में लिखा है कि पिछले एक माह से गांव के तीन शोहदे छेड़खानी कर रहे हैं।

loksabha election banner

गोरखपुर के वरिष्‍ठ भाजपा नेता समेत तीन की आइडी हैक कर मांगे रुपये

भाजपा के क्षेत्रीय मंत्री, लखनऊ में तैनात एक इंस्पेक्टर व हाईकोर्ट के एक अधिवक्ता की फेसबुक आइडी हैक कर जालसाज ने बीमारी के नाम पर उनके परिचितों से रुपये मांगे। रिश्तेदारों व दोस्तों के फोन आने पर इन लोगों को फेसबुक आइडी हैक होने का पता लगा। भाजपा नेता ने एसएसपी से मामले की शिकायत की है। साइबर सेल जांच कर रही है। भाजपा गोरखपुर के क्षेत्रीय मंत्री प्रदीप शुक्ल आवास विकास कॉलोनी कूड़ाघाट में रहते हैं। गुरुवार की शाम रिश्तेदार व दोस्त फोन कर पूछने लगे कि फेसबुक पर रुपये की मदद मांगने की क्या जरूरत पड़ गई। कौन बीमार है। उसके बाद भाजपा नेता ने अपना फेसबुक अकाउंट देखा। जिसमें वह खुद अपने दोस्तों से रुपये की मदद मांग रहे हैं। हैकर ने लखनऊ में तैनात इंस्पेक्टर जगदीश पांडेय और हाईकोर्ट के अधिवक्ता रमेश चंद्र की फेसबुक आइडी भी हैक कर बीमारी के नाम पर उनके रिश्तेदार व दोस्तों से रुपये मांगे हैं।

फिटनेस को लेकर कितनी फिक्रमंद हैं गोरखपुर की महिलाएं, जानें-उन्‍हीं की जुबानी

इसे खुद को स्वस्थ व निरोग रखने की मंशा कहें या आधुनिकता की रेस में बने रहने की चाहत, पूर्वांचल की महिलाओं में फिटनेस को लेकर ललक बढ़ती जा रही है। शहर के अलग-अलग इलाकों में संचालित हो रहे जिम में महिलाओं की बढ़ रही तादाद इस बदलाव की पुष्टि है। दरअसल कभी पुरुषों और मेट्रो शहरों की महिलाओं तक सीमित फिटनेस की चाहत अब छोटे शहरों की महिलाओं को भी लुभाने लगी है। कामकाजी हों या घरेलू, अब पूर्वांचल की ज्यादातर महिलाएं खुद के खानपान और स्वास्थ्य को लेकर सजग हो गई हैं। कुछ महिलाएं आसपास के जिम में जाकर अपनी फिटनेस के लिए पसीना बहा रही हैं तो कुछ ने अपने घर के एक कमरे को मिनी जिम बना रखा है। फिटनेस को लेकर जिम के प्रति आकर्षित होने वाली महिलाओं की फेहरिस्त दिनो-दिन बढ़ती जा रही है। कामकाजी महिलाएं खुद को फिट व फाइन रखने के लिए जिम पहुंच रहीं हैं। वहीं, घरेलू महिलाओं का भी मानना है कि घर-गृहस्थी से बाहर फिटनेस की एक दुनिया है। जो हमें स्वास्थ्य व सौंदर्य के प्रति सजग करती है। जिम में चंद मिनटों के व्यायाम से पूरे दिन के लिए ऊर्जा मिल जाती है। ट्रेडमिल, अपराइट बाइसिकिल, एअर बाइक्स, क्रास ओवर जैसे जिम के उपकरणों के साथ एक-डेढ़ घंटा बिता कर महिलाएं खुद को निरोग व तरोताजा महसूस करती हैं। फिटनेस के प्रति ललक का ख्याल रखते हुए ही प्रशासन ने भी शहर के कई पार्कों में ओपेन जिम स्थापित किया है। जिसपर सुबह-शाम जोर-आजमाइश करती महिलाएं देखी जा सकती हैं।

गोरखपुर के असुरन-मेडिकल रोड के निर्माण का मामला अब विधान सभा में भी उठेगा   

गोरखपुर के नगर विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल के साथ जिलाधिकारी तथा नगर आयुक्त की उपस्थिति में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने असुरन-मेडिकल रोड के निर्माण में अपनी सभी गलतियों और लापरवाहियों को स्वीकार कर लिया है। साथ ही समय-बद्ध तरीके से सारी कमियां दूर करके निर्माण पूरा कराने का लिखित आश्वासन दिया। नगर विधायक ने कहा कि यह संस्‍था पहले से ही प्रदेश स्तर पर ब्लैक लिस्टेड कंपनी है और अगर निर्माण में इतनी लापरवाही दिखा रही है तो अब तक इसके विरुद्ध कार्रवाई के लिए शासन को लिखना चाहिये था। इससे स्पष्ट है कि अधिकारियों की ठेकेदार से दुरभिसंधि है। उन्‍होंने कहा कि वह अब एफआइआर दर्ज करने की जगह 17 दिसंबर से प्रारंभ हो रहे जनता की सबसे बडी अदालत विधानसभा में यह विषय उठाएंगे। बैठक में डा अग्रवाल ने  नगर निगम की लिखित रिपोर्ट प्रस्तुत की, जिसमें लिखा था कि मेडिकल रोड का नाला मोहल्लों से आने वाले नालों से 80 सेंटीमीटर ऊंचा है और रोड बनने के बाद बहुत सी कालोनियों में जल जमाव होगा। इस पर जिलाधिकारी ने बहुत नाराजगी दिखाई। उन्होंने ने नगर विधायक से सहमत होते हुए कहा  कि लोक निर्माण विभाग तथा नगर निगम के अधिकारी संयुक्त रूप से दोनो नालों के बेस लेवल की जाँच करेंगे और विभाग ऊंचे बने हुए नालों  को तोडकर फिर से बनाएगा।

मजबूरी ने पढऩे नहीं दिया, इरादों ने गुरु बना दिया

हालात ने मोहन प्रसाद को किताबी ज्ञान से वंचित किया तो उन्होंने अपने अनुभव को तराश कर जीविकोपार्जन का हथियार बना लिया। बचपन से ही खेती-किसानी में रम गए। उन्होंने उन्नतशील खेती में खुद को इतना समृद्ध कर लिया कि अब दूसरे उनसे इसका तरीका समझते हैं। अगैती फसलों के ये महारथी न केवल अपना बथुआ 70-80 रुपये किलो में बेचते हैं बल्कि तरोई, नेनुआ और सतपुतिया जैसी मौसमी सब्जियों की भी अच्छी-खासी कीमत पाते हैं। समय से पहले सब्जियां पैदा करने के विशेषज्ञ मोहन जल संरक्षण पर भी खासा जोर दे रहे हैं। चरगांवा ब्लाक के जंगल अयोध्या प्रसाद गांव निवासी मोहन प्रसाद (40) को स्थानीय लोग उन्नतिशील खेती का गुरु मानते हैं। समय से पूर्व पैदावार का लाभ लेने वाले मोहन प्रसाद पानी की अहमियत को बखूबी समझते हैं। उनके खेतों में नजर आने वाली टपक सिंचाई पद्धति की पाइप इसका प्रमाण हैं। इसके जरिये वह दस गुना पानी की बचत करते हैं। खरपतवार से मुक्ति और नमी बनाए रखने के लिए उन्होंने मल्चिंग पद्धति को भी अपनाया है।

छेड़खानी से त्रस्त महिला ने लगाई सुरक्षा की गुहार

तीन शोहदों की छेड़खानी से त्रस्त एक महिला ने शुक्रवार को चौरीचौरा थाने में तहरीर देकर सुरक्षा की गुहार लगाई। कहा कि शोहदों की हरकत से अब घर से निकलना मुश्किल हो गया है। जानकारी के अनुसार महिला ने थाने में दी गई तहरीर में लिखा है कि पिछले एक माह से गांव के तीन शोहदे छेड़खानी कर रहे हैं। प्रतिदिन घर के सामने खड़े होकर अश्लील इशारे करते हैं। रात में आठ बजे से लेकर 12 बजे तक विभिन्न नंबरों से फोन कर शोहदों ने जीवन नरक बना दिया। लगातार घंटी बजने से आजिज आकर दो दिन पहले फोन उठाया तो शोहदों ने बुलाए स्थान पर न पहुंचने पर बेटे की हत्या कर देने की धमकी दी। पीडि़ता ने दो शोहदों का नाम व पता भी पुलिस को बताया है। कहा कि तीसरे का नाम नहीं जानती। इंस्पेक्टर राजू सिंह ने पीडि़ता को ढांढस बंधाया और सुरक्षा का भरोसा दिलाया। कहा कि शीघ्र ही सभी आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.