Move to Jagran APP

लगातार बारिश के चलते हाईवे कटा, सिद्धार्थनगर-बस्ती आवागमन ठप Gorakhpur News

सिद्धार्थनगर जिले में बांसी -बस्ती एनएच मार्ग स्थित असनहरा के पास तीन मीटर बह गया। यह तब हुआ जब असनहरा बाईपास कट गया।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 28 Sep 2019 12:21 PM (IST)Updated: Sat, 28 Sep 2019 12:21 PM (IST)
लगातार बारिश के चलते हाईवे कटा, सिद्धार्थनगर-बस्ती आवागमन ठप Gorakhpur News
लगातार बारिश के चलते हाईवे कटा, सिद्धार्थनगर-बस्ती आवागमन ठप Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। चार दिनो से लगातार हो रही बारिश से सिद्धार्थनगर जिले में बांसी -बस्ती एनएच मार्ग स्थित असनहरा के पास तीन मीटर बह गया। यह तब हुआ जब असनहरा बाईपास कट गया। अब इससे छोटे बड़े हर वाहनों का जनपद व मंडल मुख्यालय से आवागमन पूरी तरह ठप हो गया है। बाईपास के अगल- बगल जलभराव के कारण पानी मे काफी तेज बहाव है। इससे मार्ग को ठीक करने में एनएच विभाग की कोई युक्ति काम नहीं आ रही है। दोनों छोर पर वाहनों की लंबी कतार लगी हुई है।

loksabha election banner

रात भर चलता रहा काम, सुबह कट गया मार्ग

शुक्रवार की सुबह 10 बजे के करीब यह बाईपास एक जगह बैठा तो प्रशासन के कान खड़े हो गए। भारी वाहनों का आवागमन ठप कर मार्ग के मरम्मत का कार्य शुरू हो गया । पर बाईपास के अगल बगल हुए भारी जलभराव के निकलने की पर्याप्त व्यवस्था न होने के कारण मार्ग एक तरफ बनता तो दूसरे तरफ बैठ जाता। देर रात तक टीम मरम्मत में लगी रही पर सफलता हाथ नहीं लगी। पानी के तेज बहाव में सुबह होते होते बाईपास तीन मीटर से अधिक की चौड़ाई में बह गया।

यहां दो वर्ष से चल रहा है पु‍ल निर्माण कार्य

इस जगह पुल निर्माण का कार्य विगत दो वर्ष से जारी है। इसको लेकर बाईपास का निर्माण कराया गया। कार्य इतने कच्छप गति से चल रहा है कि अक्सर यह समस्या उत्‍पन्न हो रही है। तीन माह पूर्व भी यही स्थिति यहां उतपन्न हुई थी और जिले व मंडल मुख्यालय का आवागमन पांच दिनों तक ठप हो गया था। जब बाईपास के अगल बगल जमा पानी कम हुआ था तभी मार्ग मरम्मत में विभाग को सफलता मिली थी। इस बार भी यही स्थिति सामने है।

पहले भी ठप हो चुका है आवागमन

अभी जून के अंतिम माह में हुई तेज बारिश के कारण मनिकौरा नानकार, मस्जिदिया, तेनुई, भैसहिया व असनहरा आदि गांवों में जलभराव की स्थिति उतपन्न हो गई थी। यह स्थिति बनाये गये बाईपास में जल निकासी के लिए कोई व्यवस्था न करने के कारण उतपन्न हुई । ग्रामीणों के विरोध पर प्रशासन ने बाई पास को कटवा कर जल निकासी की व्यवस्था तो कराई पर पानी के दबाव में बाईपास पांच मीटर तक कट गया जिससे पांच दिनों तक आवागमन पूरी तरह ठप रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.