Move to Jagran APP

ADG दावा शेरपा की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर जालसाज ने मांगे रुपये Gorakhpur News

एडीजी जोन दावा शेरपा ने स्‍वीकार करते हुए कहा है कि मेरे पद नाम से फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर कुछ लोगों से रुपये मांगे जाने की बात सामने आई है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 09:47 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 09:47 PM (IST)
ADG दावा शेरपा की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर जालसाज ने मांगे रुपये Gorakhpur News
ADG दावा शेरपा की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर जालसाज ने मांगे रुपये Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) गोरखपुर जोन दावा शेरपा के नाम से फेसबुक पर फर्जी एकाउंट बनाकर रुपये मांगे जाने का मामला सामने आया है। जालसाज ने एडीजी के परिचितों को पहले फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी और इसके स्वीकार होते ही मैसेंजर पर संदेश भेजकर किसी से 15 तो किसी से 20 हजार रुपये मांगे। संदेह होने पर कुछ लोगों ने इसकी जानकारी एडीजी व अन्य पुलिस अधिकारियों को दी। साइबर सेल ने स्वत: संज्ञान लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

मोबाइल नंबर भी वही और फोटो भी वही

फर्जी फेसबुक आइडी में एडीजी कार्यालय का सीयूजी नंबर 9454405168 दिया गया है। प्रोफाइल में एडीजी की वही फोटो लगाई गई है, जो उनके आधिकारिक फेसबुक पेज पर है। फर्जी आइडी से बुधवार को भी कई लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी गई। तारामंडल इलाके के अभिनव प्रताप ङ्क्षसह को भी फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली और उन्होंने तत्काल स्वीकार कर लिया। कुछ देर बाद ही इसी आइडी से मैसेंजर पर 15 हजार रुपये की मांग की गई और शाम तक रुपये लौटाने का भरोसा दिया। रकम, पेटीएम या फोन पे के जरिए भेजने के लिए कहा गया। संदेह होने पर अभिनव ने एसपी सिटी को बताया।

साइबर सेल ने मुकदमा दर्ज कर शुरू की छानबीन

गाजियाबाद में रहकर बीटेक कर रहे गोरखपुर के छात्र से भी इसी तरह से रुपये मांगे गए। छात्र ने सीधे एडीजी को फोन कर इस बारे में बताया। कई अन्य लोगों ने भी अलग-अलग पुलिस अधिकारियों से इसकी शिकायत की। शुरू में लगा कि एडीजी जोन की फेसबुक आइडी हैक कर ली गई है। छानबीन की गई तो फर्जी आइडी बनाकर ठगी की कोशिश का मामला निकला। इस पर साइबर सेल ने स्वत: संज्ञान लेकर साइबर थाने में धोखाधड़ी और आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया।

जल्‍द होगी जालसाज की गिरफ्तारी

एडीजी जोन दावा शेरपा ने स्‍वीकार करते हुए कहा है कि मेरे पद नाम से फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर कुछ लोगों से रुपये मांगे जाने की बात सामने आई है। साइबर सेल ने मुकदमा दर्ज कराया है। फर्जीवाड़ा करने वाले की तलाश चल रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.