गोरखपुर, जेएनएन। राज्यसभा सांसद व पूर्व केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि छात्र-छात्राएं पाठ्यक्रम से जुड़ें। समय को पकडऩे का कार्य विद्यार्थी अ'छी तरह जानता है। इसलिए वह समय को पकड़कर समय के साथ चलें और मेहनत से पढ़ाई करें ।

निर्माण कार्यों का किया लोकार्पण

वह बैंक रोड स्थित एमजीपीजी में सांसद निधि से प्रयोगशाला कक्ष, व्याख्यान कक्ष एवं बरामदा निर्माण कार्य के लोकार्पण कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने विद्यालय के शिक्षकों से कहा कि वह विद्यालय की प्रार्थना के समय बच्‍चों को स्वच्‍छता, नारी सम्मान एवं समरसता का शपथ अवश्य दिलाएं। स्वच्‍छता, नारी सम्मान और समरसता के बिना सामाजिक कार्यकर्ता का जीवन पूरा नहीं होता है।

गरीबों के लिए प्रधानमंत्री का बड़ा कदम

उन्होंने केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री आवास, उज्ज्वला व शौचालय निर्माण योजना आदि का उल्लेख करते हुए कहा कि चिकित्सा जैसे क्षेत्र में भी देश के गरीब युवाओं को इलाज कराने के लिए प्रधानमंत्री प्रति व्यक्ति पांच लाख रुपये दे रहे हैं। शिव प्रताप शुक्ला ने विद्यालय को अपना मायका बताते हुए कहा कि यहां आने पर मुझे एक सुकून मिलता है।

कार्यक्रम को प्राचार्य डॉ. शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव, सोसायटी के संयुक्त सचिव मंकेश्वर नाथ पांडेय ने भी संबोधित किया। अध्यक्षता प्रबंध समिति के उपाध्यक्ष गंगा दयाल श्रीवास्तव ने किया।

Posted By: Satish Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप