Move to Jagran APP

पूर्व कस्टम अधिकारी ने भाजपा विधायक के विरुद्ध दी दूसरी तहरीर Gorakhpur News

दूसरी तहरीर में विधायक के सरकारी गनर पर भी मारपीट में शामिल होने का आरोप लगाया गया है। तहरीर मिलने की पुष्टि करते हुए इंस्पेक्टर ने बताया कि घटना की छानबीन की जा रही है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 09:00 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 07:20 AM (IST)
पूर्व कस्टम अधिकारी ने भाजपा विधायक के विरुद्ध दी दूसरी तहरीर Gorakhpur News
पूर्व कस्टम अधिकारी ने भाजपा विधायक के विरुद्ध दी दूसरी तहरीर Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। चालक से मारपीट के मामले में सेवानिवृत्त कस्टम सुपरिटेंडेंट एनडी सिंह सोलंकी ने गुरुवार को कैंट थाने पहुंचकर गोरखपुर ग्रामीण विधायक विपिन सिंह के विरुद्ध दूसरी तहरीर दी। इसके साथ ही कैंट इंस्पेक्टर रवि राय को उन्होंने मारपीट की सीसीटीवी फुटेज भी सौंप दी है।

loksabha election banner

विधायक के गनर पर भी आरोप

दूसरी तहरीर में विधायक के सरकारी गनर पर भी मारपीट में शामिल होने का आरोप लगाया गया है। तहरीर मिलने की पुष्टि करते हुए इंस्पेक्टर ने बताया कि घटना की छानबीन की जा रही है। आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

यह था मामला

डीएन सिंह सोलंकी रुस्तमपुर में रहते हैं। उनका घर गोरखपुर ग्रामीण विधायक विपिन सिंह के घर के पास ही स्थित है। घटना पांच जनवरी की है। उस दिन पूर्व कस्टम अधिकारी बाहर थे। उनके घर के सामने नाली का स्लैब टूट गया था। उनके चालक धीरू सिंह स्लैब बनवा रहे थे। आरोप है कि इसी दौरान ग्रामीण विधायक, गनर के साथ आए और चालक को पीटना शुरू कर दिया। चालक ने इसकी वजह पूछी तो उन्होंने कहा कि अपने मालिक से कहना कि पड़ोस में रहना है तो मेरे हिसाब से रहना होगा।

रिटायर अधिकारी से भी अपमानजनक व्‍यवहार

दूसरे दिन घर लौटने पर एनडी सिंह को चालक के साथ हुई घटना की जानकारी हुई तो वह विधायक से इसकी वजह पूछने चले गए। आरोप है कि इस दौरान विधायक ने उनके साथ भी अपमानजनक व्यवहार किया और धमकी भी दी। चालक के साथ हुई मारपीट की घटना पूर्व कस्टम अधिकारी के घर के बाहर लगे सीसी कैमरे में रिकार्ड हो गई थी। बीते सोमवार को इस संबंध में कैंट थाने में तहरीर देने के साथ ही मुख्यमंत्री के पोर्टल पर ऑनलाइन तथा एसएसपी और सीओ कैंट को मेल भेजकर इसकी शिकायत की थी।

मुख्‍यमंत्री से शिकायत के बाद शुरू हुई जांच

मुख्यमंत्री के पोर्टल पर शिकायत पंजीकृत होने के बाद बुधवार को घटना की छानबीन शुरू करते हुए कैंट इंस्पेक्टर ने पूर्व कस्टम अधिकारी के घर जाकर उनके चालक से घटना की जानकारी ली थी और सीसीटीवी फुटेज भी देखी थी। पुलिस ने विधायक को थाने आकर अपना पक्ष रखने को कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.