Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के हाथों योजनाओं का लाभ पाकर खिले चेहरे, लाभार्थियों ने जताया आभार

भरोहिया ब्‍लाक में आयोजित गरीब कल्याण मेला में मुख्यमंत्री जरूरतमंद लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ अपने हाथों से दिया। विभिन्न योजनाओं का लाभ पाने वाले लाभार्थियों एवं उनके स्वजन के चेहरे खिल उठे। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री के प्रति आभार जताया है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 06:30 PM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 06:30 PM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के हाथों योजनाओं का लाभ पाकर खिले चेहरे, लाभार्थियों ने जताया आभार
गरीब कल्‍याण मेले में लाभार्थी को प्रमाण पत्र देते सीएम योगी आदित्‍यनाथ। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। जरूरतमंद लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए भरोहिया में आयोजित गरीब कल्याण मेला में मुख्यमंत्री के हाथों विभिन्न योजनाओं का लाभ पाने वाले लाभार्थियों एवं उनके स्वजन के चेहरे खिल उठे। लाभार्थियों ने कहा कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि इतनी आसानी से योजना का लाभ मिल गया। इससे उनकी समस्याएं दूर हो सकेंगी।

loksabha election banner

12 योजनाओ के 24 लाभार्थियों को सीएम ने दिया प्रमाण पत्र

मुख्यमंत्री ने मंच से 12 योजनाओं के 24 लाभार्थियों को योजना के लाभ का प्रमाण पत्र प्रदान किया। 20 वर्षीय रवि जायसवाल कार्यक्रम में नहीं आ पाए थे। उनकी बहन ने प्रमाण पत्र प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि मेरा पूरा परिवार मुख्यमंत्री के प्रति आभारी है। कृषि यंत्र योजना के अंतर्गत लाभ पाने वाले ताललिखिया निवासी राघवेंद्र ने बताया कि इस सरकार में हम किसानों को सबसे अधिक लाभ मिला है। हम बेहतर ढंग से खेती कर सकेंगे। स्वयं सहायता समूह की चंदा देवी एवं पुष्पा देवी को राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत 68 लाख रुपये का स्वीकृति पत्र मिला। दोनों महिलाओं ने खुशी जताते हुए कहा कि इससे समूह में जुड़ी महिलाओं को रोजगार से जोड़ेंगे। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार जताया।

पेंशन मिलने में होगी आसानी

नीबा गांव की सोनम‍ती देवी को वृद्धावस्था पेंशन की स्वीकृति का प्रमाण पत्र मिला है। उन्‍होंने कहा कि पेंशन मिलने से आसानी से जीवन यापन कर सकेंगे। इसके लिए मैं महाराजजी के प्रति आभार व्यक्त करती हूं।

शौचालय के लिए मिली धनराशि

मंझरिया गांव की दुईजी देवी को स्‍वच्‍छ भारत मिशन के तहत शौचालय बनवाने के लिए धनराशि मिली है। इसके लिए मुख्‍यमंत्री के प्रति आभार जताते हुए उन्‍होने कहा कि शौचालय बनने से काफी आसानी होगी। इसके लिए मेरा पूरा परिवार मुख्यमंत्री के प्रति आभारी है।

प्रमोद के गीतों पर झूमे लोग

गरीब कल्याण मेला में मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व लोक गीत गायक प्रमोद यादव ने गीत सुनाकर लोगों का मनोरंजन किया। गीतों के बीच अपनी टिप्पणियों से प्रमोद ने लोगों को ठहाका लगाने पर मजबूर कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.