गोरखपुर, जेएनएन। संतकबीर नगर जिले के बखिरा थानाक्षेत्र के गोनहाघाट के पश्चिम जंगल में एक हाथी के आने की सूचना से सोमवार को गांववासी भयभीत रहे। इससे आसपास के गांव जैसे- बढ़याबाबू आदि के लोग किसी अनहोनी की आशंका से डरे रहे। गांव के एक व्यक्ति की सूचना पर एएसपी असित कुमार श्रीवास्तव ने पुलिस व वन विभाग के कर्मियों को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए।

मालिक को देखते ही शांत हो गया हाथी

हाथी चार घंटे तक उत्‍पात मचाता रहा। मालिक के पहुंचते ही हाथी काबू में आ गया। मालिक को देखकर हाथी शांत हो गया। हाथी को लेकर वापस जाने की तैयारी में जुटे। इससे लोगों ने राहत की सांस ली।

महावत हाथी के साथ आया था अपने बहन के घर

गोरखपुर जनपद के सोनौरा बलुआ गांव के निवासी रामआसरे मिश्र पुत्र गंगा प्रसाद अपने यहां हाथी पाले हुए हैं। वहीं महावत असगर अली पुत्र सरफराज इस जनपद के बखिरा थानाक्षेत्र के ग्राम- नारायणपुर का निवासी है। बखिरा थानाक्षेत्र के भगवानपुर गांव स्थित अपनी बहन के घर हाथी के साथ महावत आया था।

बच्चों ने निकाल दी थी सिकड़

सोमवार को सुबह के समय भगवानपुर गांव स्थित बहन के घर के बच्चों ने सिकड़ निकाल दी और इसके बाद किसी नुकीले वस्तु से पैर को कोंच दिया। इससे यह हाथी डरकर बखिरा थानाक्षेत्र  के गोनहाघाट के जंगल में सुबह करीब सात बजे पहुंच गया। वहीं सूचना मिलने पर जैसे ही मालिक राम आसरे मिश्र यहां पहुंचे वैसे ही हाथी काबू में आ गई। मालिक को देखते ही हाथी पहचान गई। मौके पर वन विभाग की टीम भी मौजूद रही। हाथी के काबू में आते ही आसपास के लोगों ने राहत की सांस ली।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस