Move to Jagran APP

देखिए, देखते-देखते हिरण को कैसे लील गया अजगर Gorakhpur News

जंगल में एक अजगर देखते ही देखते एक हिरण को लील गया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 09:18 AM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 03:54 PM (IST)
देखिए, देखते-देखते हिरण को कैसे लील गया अजगर Gorakhpur News
देखिए, देखते-देखते हिरण को कैसे लील गया अजगर Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। महराजगंज जिले सोहगीवरवां जंगल के पकड़ी रेंज के महलगंज बीट में अजगर देखते ही देखते एक हिरण को लील गया। यह दृश्य देखकर हड़कंप मच गया और ग्रामीण भयभीत हो शोर-शोराब करने लगे। चंद मिनटों में भारी भीड़ जुट हो गई।

loksabha election banner

ग्रामीणों की भीड़ जुटने के बाद बाद वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और अजगर को पकड़कर जंगल में छोड़ा। जिले के पकड़ी रेंज के महलगंज बीट के पास कुछ युवक टहल रहे थे। इसी बीच उनकी नजर पास के एक जंगल में पड़ी तो हैरत में पड़ गए। अजगर एक हिरण को निगल रहा था।

युवकों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। युवकों की शोर पर कुछ ग्रामीण लाठी डंडा लेकर पहुंच गए। इसी बीच किसी ने वन विभाग को इसकी सूचना दे दी। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने अजगर को पकड़कर जंगल में छोड़ा। डीएफओ पुष्‍प कुमार ने कहा कि अजगर ने एक हिरण को निगल लिया है, उसे महलगंज बीट में छोड़ा गया है।

शिकार निगलने के बाद सुस्त पड़ गया था अजगर

हिरण का शिकार करने के बाद अजगर पूरी तरह से सुस्त पड़ गया। स्थिति यह थी कि वह एकदम अचेत हो गया था। लोगों को लगा कि वह बीमार पड़ गया है। वनकर्मियों ने लोगों को बताया कि शिकार करने के बाद अजगर कुछ घंटों के लिए सुस्त पड़ जाता है। बाद में जाल में कैद कर अजगर को वनकर्मियों ने जंगल में छोड़ दिया। इस दौरान अजगर को देखने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ जुट गई। बताते चलें कि छह माह पूर्व सोहगीबरवा वन्य जीव प्रभाग के निचलौल रेंज में भी अजगर ने हिरण को अपना शिकार बनाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.