Move to Jagran APP

एयरपोर्ट से आने वालों से नहीं होगी मनमानी वसूली, निर्धारित होगा किराया Gorakhpur News

एयरपोर्ट पर उतरने वाले यात्रियों से टैक्सी चालक मनमाना किराया वसूलते हैं। इससे आए दिन यात्रियों और वाहन चालकों में विवाद भी होता है। एसपी यातायात प्री-पेड बूथ स्थापित करने वाले हैं

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 08:20 PM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 11:18 PM (IST)
एयरपोर्ट से आने वालों से नहीं होगी मनमानी वसूली, निर्धारित होगा किराया Gorakhpur News
एयरपोर्ट से आने वालों से नहीं होगी मनमानी वसूली, निर्धारित होगा किराया Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। टैक्सी और ऑटो चालकों की मनमानी पर रोक लगाने के लिए एयरपोर्ट के बाहर प्री-पेड बूथ बनेगा। परिवहन विभाग से रेट लिस्ट लेकर किलोमीटर के हिसाब से हर रूट का किराया निर्धारित किया जाएगा। अधिक रुपये वसूलने वालों पर पुलिस कार्रवाई होगी। एसपी यातायात ने एयरपोर्ट गेट के पास बूथ लगवा दिया है।

loksabha election banner

वसूल करते हैं मनमाना किराया

एयरपोर्ट पर उतरने वाले यात्रियों से टैक्सी व ऑटो चालक मनमाना किराया वसूलते हैं। इसको लेकर आए दिन यात्रियों और वाहन चालकों में विवाद भी होता है। इससे निजात के लिए एसपी यातायात ने प्री-पेड बूथ स्थापित करने का फैसला लिया है। परिवहन विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखकर किराया सूची मांगा है। लिस्ट मिलते ही यातायात बूथ पर चस्पा कर दिया जाएगा। 

प्रीपेड बूथ शुरू होने के बाद मिलेगी यह सुविधा

बूथ से चलने वाली गाडिय़ों पर मालिक और चालक का मोबाइल नंबर लिखा होगा। कम दाम में सुरक्षित सफर की सुविधा मिलेगी। मोलभाव खत्म हो जाएगा। बूथ पर रखे रजिस्टर में यात्री व गाड़ी का पूरा विवरण दर्ज होगा। सहयोग के लिए बूथ पर सिपाही व होमगार्ड की ड्यूटी लगेगी।

सलाहकार समिति की बैठक में भी उठा था मुद्दा

पांच सितंबर को सांसद रवि किशन की अध्यक्षता में एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक हुई थी। सलाहकार समिति के सदस्य रणंजय सिंह जुगनू ने गाड़ी चालकों द्वारा मनमानी किराया वसूलने का मुद्दा उठाया था। जिसके बाद समिति ने एयरपोर्ट अथॉरिटी को प्री-पेड बूथ स्थापित करने का सुझाव दिया था।

शीघ्र होगा गाडि़यों का संचालन

एसपी यातायात आदित्‍य प्रकाश वर्मा का कहना है कि एयरपोर्ट से आने वाले यात्रियों से मनमाना किराया वसूलने की शिकायत मिली है। इस पर रोक लगाने के लिए सवारी गाडिय़ों को प्रीपेड बूथ से चलाने का निर्णय लिया गया है। गेट के पास यातायात पुलिस का बूथ स्थापित हो गया है। परिवहन विभाग से किराया सूची लेकर गाडिय़ों का संचलन शुरू कर दिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.