गोरखपुर : राजघाट पुलिस ने ¨हदू युवा वाहिनी (भारत) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह समेत पांच पर विस्फोटक अधिनियम और आ‌र्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस को लालडिग्गी पार्क के पास लावारिस खड़ी कार में तमंचा और पेट्रोल बम मिला था।

थाने में तैनात दारोगा शिव प्रकाश सिंह की तहरीर पर राजघाट पुलिस ने मुकदमा दर्ज कराया है। दारोगा के अनुसार कार के शीशा पर ¨हदू युवा वाहिनी (भारत) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह और अभिनंदन तिवारी का पोस्टर चिपका था। बकौल दारोगा स्थानीय लोगों ने उन्हें बताया कि बवाल वाले दिन सुनील सिंह अपने साथी अभिनंदन तिवारी, चंदन विश्वकर्मा, कमलेश कश्यप और रामबाबू कश्यप के साथ इसी गाड़ी से थाने आए थे। कार का लॉक खोलकर उन्होंने तलाशी ली तो डैशबोर्ड में 315 बोर का तमंचा, एक कारतूस, अभिनंदन तिवारी का विजिटिंग कार्ड, बैंक पासबुक और दो पेट्रोल बम बरामद हुए।

31 जुलाई को समर्थकों के साथ किया था बवाल

¨हदू युवा वाहिनी नेता विवेक सूर्या को धमकी देने पर 31 जुलाई को राजघाट पुलिस ने मिर्जापुर के पार्षद सौरभ विश्वकर्मा के भाई चंदन को गिरफ्तार किया था। चंदन को छुड़ाने के लिए सुनील सिंह ने समर्थकों के साथ थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया था।

वन दरोगा ने घेराबंदी कर सात बोटा साखू किया बरामद

गोरखपुर : बांकी रेंज के जंगल टिकरिया से कीमती पेड़ों की अवैध कटान रुकने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार की रात भी तस्करों द्वारा जंगल के कंपार्ट नंबर चार में साखू का पेड़ काटे जाने की सूचना पर वन दरोगा तथा वनरक्षक ने घेराबंदी कर सात वोटा साखू की लकड़ी बरामद की, जबकि तस्कर भागने में सफल रहे। वन दरोगा विनय गौड़ ने बताया कि तस्करों का पता चल गया है। उनके खिलाफ आवश्यक विभागीय कार्रवाई की जा रही है। अभी एक सप्ताह पूर्व भी सरहरी चौकी पुलिस ने जंगल के पास से चार बोटा साखू की लकड़ी के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया था।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस