Move to Jagran APP

गोरखपुर महोत्‍सव में सुब्बालक्ष्मी, अनुराधा पौडवाल व राजू श्रीवास्‍तव की जमेगी महफ‍िल Gorakhpur News

11 से 13 जनवरी के बीच आयोजित होने वाले गोरखपुर महोत्‍सव के पहले दिन के बॉलीवुड नाइट में सुब्बालक्ष्मी अनुराधा पौडवाल व राजू श्रीवास्‍तव भाग लेंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 03:01 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 03:01 PM (IST)
गोरखपुर महोत्‍सव में सुब्बालक्ष्मी, अनुराधा पौडवाल व राजू श्रीवास्‍तव की जमेगी महफ‍िल Gorakhpur News
गोरखपुर महोत्‍सव में सुब्बालक्ष्मी, अनुराधा पौडवाल व राजू श्रीवास्‍तव की जमेगी महफ‍िल Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर महोत्सव में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की सूची को अंतिम रूप दे दिया गया है। कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी कलाकारों के नाम भी तय कर लिए गए हैं। 11 से 13 जनवरी के बीच आयोजित होने वाले महोत्सव के पहले दिन के बॉलीवुड नाइट में अलका याज्ञनिक के सदाबहार गीत उन्हीं से सुनने को मिलेंगे। तीसरे दिन की बालीवुड नाइट में सोनू निगम अपने गीतों के साथ मंच पर मौजूद रहेंगे।

loksabha election banner

अनुराधा पौडवाल भी आएंगी

इसके अलावा पहले दिन लेगों को मशहूर सेक्सोफोनिस्ट एसएस सुब्बालक्ष्मी की प्रस्तुति देखने और सुनने का मौका भी मिलेगा।

अंतिम दिन मंच पर गीतांजलि शर्मा के नेतृत्व में मयूर नृत्य कर फूलों की होली मथुरा की टीम खेलेगी। फूलों की होली से अनुराधा पौडवाल के भजनों पर झूमने का मौका मिलेगा। अंतिम दिन का एक अन्य आकर्षण फायर डांस होगा, जिसे न्यूजीलैंड, तुर्की और सेंट पीट्र्सबर्ग के कलाकार प्रस्तुत करेंगे।

राजू श्रीवास्‍तव भी देंगे प्रस्‍तुति

महोत्सव के दूसरे दिन भोजपुरी नाइट आयोजित होगी, जिसमें भरत शर्मा व्यास अपने लोकगीतों से माटी की सोंधी खुशबू बिखरेंगे। मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अपने बेहतरीन कॉमेडी से लोगों को गुदगदाएंगे। दूसरे दिन एक अन्य आकर्षण सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवन पर खेला जाने वाला नाटक होगा, जिसकी प्रस्तुति अभियान थिएटर गु्रप की ओर से की जाएगी।

इसके अलावा दूसरे दिन ही दिन 12 राज्यों की लोकनृत्य की प्रस्तुति का लुत्फ दर्शकों को मिलेगा।

फैशन शो भी होगा

दूसरे दिन के अन्य महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में सांसद रवि किशन द्वारा अटल बिहारी वाजपेयी का कविता पाठ और खादी वस्त्रों पर आधारित फैशन-शो होगा। इसके अलावा महोत्सव के तीनों दिन शहर के मुख्य चौराहों पर सामाजिक जागरूकता के विभिन्न विषयों पर नुक्कड़ नाटकों की प्रस्तुति की जाएगी। जिन प्रमुख चौराहें पर प्रमुख रूप से नुक्कड़ नाटक की योजना है, उनमें गोरखनाथ मंदिर, रामगढ़ ताल, गोलघर आदि शामिल हैं।

नुमाइश ग्राउंड में लगेगी विवेकानंद और गांधी प्रदर्शनी

गोरखपुर महोत्सव की धूम रामगढ़ ताल के पास भी देखने की मिलेगी। ताल के सामने मौजूद नुमाइश ग्राउंड में स्वामी विवेकानंद और महात्मा गांधी पर प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा चंपा देवी पार्क में हॉट एयर बैलून और पैराग्लाइडिंग का आनंद शहर के लोग उठा सकेंगे।

महोत्सव की तैयारी में जुटा नगर निगम

उधर, गोरखपुर महोत्सव की तैयारी में नगर निगम प्रशासन जुट गया है। नगर निगम ने दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर में बनाए गए महोत्सव स्थल की सफाई का अभियान शुरू कर दिया है। यहां नगर निगम कई मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था भी करेगा। नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह के निर्देश पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुकेश रस्तोगी गुरुवार सुबह सफाई कर्मियों की टीम के साथ विश्वविद्यालय परिसर पहुंचे। उन्होंने मंच स्थल और उसके आसपास की सफाई के साथ ही पूरे परिसर की सफाई कराई। सफाई अभियान शुक्रवार को भी चलेगा। नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि गोरखपुर महोत्सव में आने वाले लोगों की सुविधा के लिए नगर निगम प्रशासन कई मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था करेगा। साथ ही अन्य जरूरत के सामान की भी व्यवस्था की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.