Move to Jagran APP

त्याग पत्र भेजने के बाद अवसाद में था एसएसबी जवान, जानें-क्‍यों अपनी ही राइफल से कर ली गोली मारकर आत्‍महत्‍या Gorakhpur News

एसपी ने कहा कि जवान ने त्याग पत्र अधिकारियों को भेज रखा है। कैंप में मोर्चेबंदी के लिए पत्थर रखे हुए रहते हैं। हो सकता है कि एलएमजी वहीं रखकर खुद को उड़ा लिया हो।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 08:28 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 04:03 PM (IST)
त्याग पत्र भेजने के बाद अवसाद में था एसएसबी जवान, जानें-क्‍यों अपनी ही राइफल से कर ली गोली मारकर आत्‍महत्‍या Gorakhpur News
त्याग पत्र भेजने के बाद अवसाद में था एसएसबी जवान, जानें-क्‍यों अपनी ही राइफल से कर ली गोली मारकर आत्‍महत्‍या Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। जम्मू कश्मीर के पुंछ जिला निवासी एसएसबी जवान बशर अहमद की आत्महत्या के पीछे क्या वजह रही,  इसकी जांच पड़ताल चल रही है।  प्रारंभिक जांच में साफ हुआ कि जवान किसी बात को लेकर लंबे समय से अवसाद में था। उसने कुछ दिन पहले नौकरी से त्याग पत्र उ'चाधिकारियों के पास भेजा था। जिस पर एसएसबी के अधिकारी विचार कर रहे थे। उसके तनाव को देखते हुए अधिकारी ड्यूटी को लेकर सतर्क रहते थे। कुछ दिन पहले वह छुट्टी लेकर घर गया हुआ था।

loksabha election banner

एसपी ने दिया तर्क

पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने कहा कि जवान ने त्याग पत्र अधिकारियों को भेज रखा है। कैंप में मोर्चेबंदी के लिए पत्थर रखे हुए रहते हैं। हो सकता है कि एलएमजी वहीं रखकर खुद को उड़ा लिया हो। अब यह जांच का विषय है।

मेडिकल बोर्ड की निगरानी में हुआ पोस्टमार्टम

एसएसबी जवान बशर अहमद के शव का पोस्टमार्टम दो डाक्टरों की टीम ने किया है। एसएसबी कमांडेंट की ओर से पत्र दिए जाने के बाद जिलाधिकारी डा.उज्ज्वल कुमार के निर्देश के बाद सीएमओ डा.क्षमा शंकर पांडेय की ओर से दो सदस्यीय टीम गठित की गई । डा. डीएन सिंह व डा.एके सिंह ने शव का पोस्टमार्टम किया।

बरामद हुआ खोखा, राइफल की होगी जांच

बीओपी कैंप में गोली लगने के बाद जवान खून से लथपथ पड़ा था। उसकी राइफल बगल में गिरी थी। फायरिंग होते ही एसएसबी के जवान हरकत में आ गए। मौके पर पहुंचे तो उनका साथी गिरा पड़ा था। सीओ नौतनवा राजू कुमार साव, एसएचओ विजयराज सिंह कैंप कार्यालय पहुंचे। उनके द्वारा मौका-ए-वारदात का निरीक्षण किया गया। घटना स्थल पर राइफल का खोखा बरामद हुआ। मजिस्ट्रेट के सामने सभी औपचारिकता पूरी की गई। फिर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। रविवार देर शाम पोस्टमार्टम कर जवान के शव को एसएसबी के हवाले कर दिया गया।

ये था मामला

महराजगंज जिले के सोनौली थानाक्षेत्र के हरदीडाली में एसएसबी के 66वीं वाहिनी बीओपी (बार्डर आउट पोस्ट) में शनिवार की देररात पहरे पर तैनात आरक्षी बशर अहमद (32) ने राइफल से सीने में गोली मारकर आत्महत्या कर ली। वह जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिला के मेंडर तहसील क्षेत्र का निवासी था। एसएसबी जवान द्वारा खुद को गोली मारने की घटना के बाद हड़कंप मच गया। जवानों ने आनन-फानन में इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी। एसएसबी के सहायक उपनिरीक्षक छेवांग दौर्जे द्वारा इस मामले में जांच कर आत्महत्या की रिपोर्ट सोनौली थाने में दर्ज कराई गई है। हालांकि जवान के आत्महत्या का कारण अधिकारी नहीं बता पा रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.