Move to Jagran APP

सपा के जिलाध्‍यक्ष ने कहा-महामारी के बीच भाजपा कर रही जश्न की तैयारी Gorakhpur News

सपा ने आरोप लगाया है कि कोरोना महामारी के बीच केंद्र सरकार के एक साल पूरा होने पर भारतीय जनता पार्टी जश्‍न मनाने की तैयारी कर रही है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 04:02 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 04:02 PM (IST)
सपा के जिलाध्‍यक्ष ने कहा-महामारी के बीच भाजपा कर रही जश्न की तैयारी Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। सपा जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते लगातार मौतें हो रही हैं। ऐसे में 30 मई को केंद्र सरकार के एक साल पूरे होने को लेकर भाजपा उपलब्धियों का जश्न मनाने की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि भूखे-प्यासे श्रमिक भटक रहे हैं। अपराध के मामले बढ़े हैं। रोजगार का अभाव है। किसान, नौजवान और व्यापारी सब हताशा में हैं। ऐसे में जश्न की तैयारी करने वालों को देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी।

loksabha election banner

सपा नेता ने कहा कि श्रमिकों के लिए रोजगार की जरूरत है। सरकार को रोजगार उपलब्‍ध कराकर श्रमिकों की परेशानियों को दूर करनी चाहिए। दूर-देश से अपने घर आए श्रमिक चिंता में पड़े हुए हैं। कुशल श्रमिकों को उनके लायक रोजगार देने की जरूरत है। उन्‍होंने कहा कि एक तरफ अपराध बढ़ रहे हैं तो दूसरी तरफ बड़ी संख्‍या में आए श्रमिक बेरोजगार हो गए हैं।

माइग्रेशन कमीशन के गठन पर शीघ्र फैसला ले केंद्र सरकार

भारतीय प्रवासी परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय तिवारी ने आॢथक तंगी से त्रस्त होकर अपने गृह  प्रांतों को पलायन कर रहे प्रवासी नागरिकों व श्रमिकों की परेशानियों पर घोर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रवासी आयोग के गठन पर केंद्र सरकार को तत्काल प्रभाव से निर्णय लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारतीय प्रवासी परिषद द्वारा विगत 5 वर्षों से केंद्र सरकार और राज्य सरकारों से मांग की जाती रही है कि प्रवासी कल्याण बोर्ड का गठन करने के साथ सभी प्रदेशों में प्रवासी नागरिकों के लिए भवन बनाए जाएं। ताकि आपदा की घड़ी में उनका सहयोग किया जा सके, लेकिन दुर्भाग्य है कि सरकारों ने समय रहते इस पर ध्यान नहीं दिया।

गिरफ्तारी के  विरोध में कांग्रेसियों का अनशन

प्रदेेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेसियों का अनशन तीसरे दिन भी जारी रहा। जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान ने प्रदेश अध्यक्ष के तत्काल रिहाई की मांग की। उन्होंने कहा कि सरकार का यह कदम अलोकतांत्रिक है। जब तक प्रदेश अध्यक्ष की रिहाई नहीं हो जाती है तब तक अनशन जारी रहेगा। उन्होंने मनरेगा के तहत दो सौ दिनों का रोजगार प्रत्येक जाब कार्डधारक को उपलब्ध कराने की भी मांग की। इस दौरान तौकीर आलम, प्रवीण पासवान, डॉ. राजेश यादव, साहिल विक्रम तिवारी, अनिल सोनकर, संजय चौबे, राहुल त्रिपाठी मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.