Move to Jagran APP

गोरखपुर में तेज हुई संक्रमण की रफ्तार, 24 घंटे में मिले 719 मरीज, MMMMUT की परीक्षाएं स्थगित

गोरखपुर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या 25687 हो गई है। 21731 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 377 की मौत हो चुकी है। 3579 सक्रिय मरीज हैं। शहर में सबसे ज्यादा 132 संक्रमित शाहपुर व 123 कैंट क्षेत्र में मिले हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 07:50 AM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 07:50 AM (IST)
गोरखपुर में तेज हुई संक्रमण की रफ्तार, 24 घंटे में मिले 719 मरीज, MMMMUT की परीक्षाएं स्थगित
गोरखपुर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हें। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार तेज होती जा रही है। 24 घंटे में 719 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसमें 438 शहर के हैं। साथ ही 47-47 वर्षीय दो संक्रमितों की मौत हो गई। दोनों मरीज शहर के रहने वाले थे और बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कालेज में भर्ती थे। 

loksabha election banner

जिले में संक्रमितों की संख्या हुई 25687, 377 की हो चुकी है मौत, 3579 सक्रिय मरीज

जिले में संक्रमितों की संख्या 25687 हो गई है। 21731 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 377 की मौत हो चुकी है। 3579 सक्रिय मरीज हैं। सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि शहर में सबसे ज्यादा 132 संक्रमित शाहपुर व 123 कैंट क्षेत्र में मिले हैं। संक्रमितों में एमएमएमयूटी के आधा दर्जन से अधिक छात्र, बीआरडी मेडिकल कालेज के कई डाक्टर व एम्स का एक छात्र भी शामिल है।

कोरोना भयानक होता जा रहा है। अस्पतालों में वेंटीलेटर वाले बेड लगभग फुल हो चुके हैं और दूसरी तरफ कोरोना संक्रमण विकराल रूप धारण करता जा रहा है। सीएमओ ने कहा कि ऐसे में सतर्कता बरतना बहत जरूरी है। बचाव, उपचार से बेहतर है। इसलिए शरीरिक दूरी का पालन करें और मास्क जरूर लगाएं। बहुत जरूरी हो तो ही घर से बाहर निकलें।

एमएमएमयूटी में शिक्षक और छात्र कोरोना संक्रमित मिले, छात्रावास खाली कराने का आदेश

कोरोना वायरस मदन मोहन मालवीय प्रौद्यौगिकी विश्वविद्यालय तक पहुंच गया है। शिक्षक और छात्रों के संक्रमित होने के बाद विश्वविद्यालय को 16 व 17 अप्रैल को बंद करने का निर्णय लिया गया है। छात्रों को हास्टल खाली कर घर जाने का आदेश देते हुए बीटेक प्रथम वर्ष की परीक्षाएं भी अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई हैं। 

मदन मोहन मालवीय प्रौद्यौगिकी विश्वविद्यालय में बुधवार को समस्त अधिष्ठाता, विभागाध्यक्ष, परीक्षा नियंत्रक, कुलसचिव की आनलाइन बैठक कुलपति प्रो. जेपी पांडेय की अध्यक्षता में हुई। कोरोना के तेजी से फैलाव को देखते हुए विश्वविद्यालय के सभी पाठ्यक्रमों के प्रथम वर्ष की चल रही परीक्षाओं को तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक स्थगित करने का निर्णय लिया गया। छात्रों को भी घर जाने का आदेश देने पर सहमति बनी। विश्वविद्यालय में अन्य पाठ्यक्रम की कक्षाएं आनलाइन चलेंगी।

बिजली निगम के 13 अफसर-कर्मी कोरोना संक्रमित

बिजली निगम में गोरखपुर मंडल के 13 अफसर और कर्मचारी कोरोना पाजिटिव हो गए हैं। इसे देखते हुए मुख्य अभियंता राजेंद्र प्रसाद ने सभी अफसरों और कर्मचारियों से कोरोना का टीका लगवाने के बारे में जानकारी देने को कहा है। कोरोना संक्रमण के बीच राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ के केंद्रीय अध्यक्ष बृजेश त्रिपाठी ने सभी अफसरों व कर्मियों को कोरोना से बचाव का टीका लगवाने की मांग की है।

मुख्य अभियंता राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि सभी कर्मचारियों को कोरोना से बचाव का टीका लगवाया जा रहा है। अब तक 131 अफसरों व कर्मचारियों को टीका लगाया जा चुका है। कोरोना संक्रमित अफसरों व कर्मचारियों की सूची पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक को भेज दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.