गोरखपुर, जेएनएन। कांवडिय़ों की सुरक्षा को लेकर एसएसपी ने अलर्ट जारी किया है। 17 जुलाई से 15 अगस्त तक हाइवे पर यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने के साथ ही धार्मिक स्थल, होटल, ढाबे के अलावा कांवडिय़ों के रुकने के  ठिकानों की सुरक्षा-व्यवस्था चाक चौबंद रखने को कहा है। उन्होंने सभी थानेदारों को कड़ाई से निर्देश का पालन करने को कहा है।

एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने थानेदारों से कहा है कि श्रावण मास की शुरूआत होने के साथ ही शिवमंदिर की सुरक्षा व्यवस्था ठीक कर लें। हाइवे से बैजनाथ धाम जाने वाले कांवडिय़ों के जत्थे की सुरक्षा का विशेष ध्यान दें। कोई विवाद होने पर अधिकारियों को तत्काल जानकारी देने के साथ ही समय रहते इसे निपटाने का प्रयास करें। मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र में कांवडिय़ों का जत्था गुजरते समय पर्याप्त संख्या में फोर्स की व्यवस्था के साथ ही हाइवे पर यातायात ठीक रखें।

बरती जाएगी विशेष सतर्कता

एसएसपी ने थानेदारों को 22 व 29 जुलाई, पांच और 12 अगस्त को पडऩे वाले सोमवार पर विशेष रूप से सतर्क रहने को कहा है। राजघाट, कैंट, कोतवाली, गोरखनाथ में स्थित शिवमंदिर की सुरक्षा में अलग से दरोगा, सिपाहियों की ड्यूटी लगेगी। इसके अलावा शिवरात्रि और नागपंचमी के दिन भी मुस्तैद रहने को कहा है।

छह मंदिरों में रहेगी विशेष चौकसी

सावन शिवरात्रि के दिन जिले के छह मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने के मद्देनजर विशेष चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया है। कैंट के महादेव झारखंडी, राजघाट के मुक्तेश्वरनाथ, तिवारीपुर के बसियाडीह, गोरखनाथ मंदिर के अलावा पिपराइच और भटहट का प्राचीन शिवमंदिर इसमें शामिल हैं।

मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के साथ ही कांवडिय़ों की सुरक्षा के लिए विशेष व्यवस्था हुई है। हाइवे पर यातायात सुचारु रूप से चले, इसका जिम्मा संबंधित क्षेत्र के थानेदार को दिया है। हल्का दरोगा व बीट सिपाही अपने क्षेत्र के शिवमंदिर की सुरक्षा-व्यवस्था देखेंगे। - डॉ. सुनील गुप्ता, एसएसपी

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस