गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर-सोनौली हाईवे पर जंगल कौडिय़ा पुलिस चौकी के पास कार-बाइक की टक्कर में घायल बेटा-बेटी व मां ने इलाज के दौरान मेडिकल कालेज में दम तोड़ दिया। सभी मृतक महराजगंज जनपद के नौतनवां थाना अंतर्गत ग्राम पौनी के निवासी थे।

नौतनवां क्षेत्र के ग्राम पौनी निवासी अशोक यादव की पत्नी हेमलता (50),  पुत्र अभिषेक यादव (24) और बेटी प्रतीक्षा (21) के साथ पीपीगंज थाना क्षेत्र के धर्मपुर गाव में अपने रिश्तेदार के घर गए थे। यहां से दवा कराने के लिए बाइक से गोरखपुर शहर आए और डाक्टर से परामर्श लेने के बाद बाइक से नौतनवां के लिए चले। बाइक जंगल कौडिय़ा पुलिस चौकी के समीप पहुंची ही थी कि पीपीगंज से गोरखपुर की ओर जा रही तेज रफ्तार कार ने बाइक में टक्कर मार दी। कार की टक्कर से बाइक सवार बेटा-बेटी संग मां सड़क पर गिर गईं। पुलिस ने तीनों घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जहा मंगलवार को देर रात तीनों ने दम तोड़ दिया।

पीपीगंज थानाध्यक्ष ने बताया कि मृत हेमलता यादव के चचेरे भाई अब्रीश यादव की तहरीर पर कार के अज्ञात चालक के खिलाफ लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाने व गैर इरादतन हत्या की धारा में केस दर्ज किया गया है। पुलिस फरार चालक की गिरफ्तारी में जुटी हुई है।

ट्रैक्टर से गिरे मजदूर की मौत

कैंपियरगंज क्षेत्र के बेलौहा रिगौली बाजार में बुधवार ट्रैक्टर से गिरे मजदृर 28 वर्षीय  सुनील की ट्राली की चपेट में आने से घटनास्थल पर मौत हो गई। बैलौहा  निवासी रामप्रीत की छत ढालने वाली मशीन पर बैठकर मजदूर करमैनी घाट से कैंपियरगंज आ रहा था। रास्ते में बेलौहा के पास मजदूर ट्रैक्टर से गिर गया और टैक्टर में जुड़ी मिक्चर मशीन के पहिए के नीचे आ गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

मार्ग दुर्घटनाओं में अधेड़ की मौत, दो गंभीर

उधर, झंगहा, खोराबार व गुलरिहा थाना क्षेत्र में हुए हादसों में बाइक सवार अधेड़ की मौत हो गई और डीसीएम चालक समेत दो व्यक्ति घायल हो गए। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। झंगहा क्षेत्र के ग्राम ब्रह्मपुर टोला हरिलवा निवासी विमल निषाद (50) नई बाजार में सामान खरीद कर बाइक से घर के लिए दोपहर में चले। पलिपा रोड पर बाइक  अनियंत्रित होने से विमल सड़क पर गिर गए। उन्हें पीएचसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

जंगल चवरी के पास फोरलेन पर बुधवार भोर में टहलने निकले नागरिकों को बचाने के चक्कर में सब्जी लदी डीसीएम पलट गया। हादसे में डीसीएम चालक जाकिर अली (30) गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा गुलरिहा क्षेत्र के बरगदही-पिपराइच मार्ग पर तेज रफ्तार कार सड़क के कनारे घास काट रहे अर्जुन निषाद (60) को ठोकर मारते हुए खेत में पलट गई। परिजनों ने अर्जुन को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। दुर्घटना के बाद कार में सवार चालक समेत चार किशोर फरार हो गए।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस