Move to Jagran APP

Fight Against Coronavirus : कोरोना के लिए नायक बने कई चेहरे, कोई फल तो कोई रुपये से कर रहा मदद Gorakhpur News

कोई फल वितरित कर रहा है तो कोई जरूरतमंदों को भोजन प्रदान कर रहा है। इस दौरान कई लोग ऐसे भी सामने आए हैं जो आर्थिक मदद के जरिये कोरोना के विरुद्ध जारी जंग में सहयोग दे रहे हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 05:14 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 05:14 PM (IST)
Fight Against Coronavirus : कोरोना के लिए नायक बने कई चेहरे, कोई फल तो कोई रुपये से कर रहा मदद Gorakhpur News
Fight Against Coronavirus : कोरोना के लिए नायक बने कई चेहरे, कोई फल तो कोई रुपये से कर रहा मदद Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। वैश्विक आपदा की घड़ी में शहर में एक नहीं, बल्कि सैकड़ों चेहरे ऐसे हैं जो हमदर्द बनकर दूसरों का दर्द बांट रहे हैं। सभी के मदद करने का अंदाज अलग है। कोई फल वितरित कर रहा है तो कोई जरूरतमंदों को भोजन प्रदान कर रहा है। इस दौरान कई लोग ऐसे भी सामने आए हैं, जो आर्थिक मदद के जरिये कोरोना के विरुद्ध जारी जंग में सहयोग दे रहे हैं।

loksabha election banner

नागरिक सुरक्षा की टीम रोजाना 500 लोगों को करा रही भोजन

लॉकडाउन की इस अवधि में नागरिक सुरक्षा की टीम बीते पांच दिनों से जरूरतमंदों में भोजन वितरित कर रही है। वह रोजाना करीब 500 जरूरतमंदों में भोजन वितरित करती है। टीम में 100 से अधिक व्यक्ति हैं, यह शहर के विभिन्न मोहल्लों में भूले-भटके बाहर निकलने वालों को भी जागरूक कर रही है।

घर-घर जाकर वितरित कराई सब्जियां

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लोग सड़कों पर न निकलें। नागरिक सुरक्षा टीम के चीफ वार्डेन डॉ संजीव गुलाटी का कहना है कि आपदा को लेकर शुरुआत में ही सभी सदस्य सक्रिय हो गए थे। लोगों ने घर-घर जाकर सब्जियां वितरित कराईं। दुकानों पर पहुंचने वाले लोगों में फिजिकल डिस्टेंसिंग(शारीरिक दूरी) को बनाए रखने को लेकर लोगों को जागरूक किया।

डीएम को दी एक लाख रुपये की सहायता राशि

कोरोना वायरस से बचाव के लिए शगुन मैरेज हाउस के निदेशक सुरेश चंद जायसवाल व हीरालाल गंगा प्रसाद सराफ के निदेशक हरीओम जायसवाल ने कोरोना से बचाव के लिए जिलाधिकारी के.विजयेंद्र पाण्डियन को एक लाख रुपये की सहायता राशि दी।

निश्शुल्क सब्जियां, दाल व तेल वितरित

दाउदपुर के पार्षद संजय यादव लोगों को निश्शुल्क सब्जियां, दाल व तेल वितरित कर रहे हैं। पिछले पांच दिनों में वह 100 से अधिक लोगों तक मदद पहुंचा चुके हैं।

101 कर्मचारियों ने दान किया एक दिन का वेतन

वनप्रभाग गोरखपुर के 101 कर्मचारी हैं। सभी ने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया है। उत्तर प्रदेश सहायक वन कर्मचारी संघ के महामंत्री अमित कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि इससे कोरोना के विरुद्ध जारी जंग में मदद मिलेगी।

व्हाटसएप ग्रुप पर एक दूसरे को देते हैं सूचना

नागरिक सुरक्षा के सदस्यों ने एक व्हाटसएप ग्रुप बना रखा है। कंट्रोल रूम से मिलने वाली सूचना को यह इसी ग्रुप पर साझा करते हैं। इसके माध्यम से संबंधित क्षेत्र के सदस्य को सूचना मिल जाती है और वह पीडि़त की मदद करते हैं।

यह भी कर रहे भोजन का प्रबंध

शहर के बसंत एंक्लेव के लोग बीते तीन दिनों से 500 जरूरतमंदों का भोजन तैयार करके जिला प्रशासन को दे रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.