गोरखपुर, जेएनएन। दीपावली पर्व का उल्लास फीका न पड़े, इसके लिए बिजली निगम ने खास इंतजाम किए हैं। त्योहार के दिन निर्बाध बिजली आपूर्ति की तैयारी है और इसमें बाधा न आए, इसके लिए कमियों को दुरुस्त किया गया है। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए टीमें तैयार रहेंगी। शहर क्षेत्र के सभी 24 बिजली घरों को एलर्ट पर रखा गया है।

शट डाउन लेकर सुधारी गईं कमियां

शट डाउन लेकर बिजली निगम ने ट्रांसफार्मर आदि की कमियों को सुधारा है। ये शट डाउन ट्रांसमिशन से लेकर वितरण की ओर से लिए गए। शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में तारों को ठीक करने के साथ ट्रांसफार्मर, बसवार की खामियों को दूर किया गया है, जिससे जिले में बिजली की आपूर्ति में किसी प्रकार की बाधा न आए।

सजेंगे घर-घर, निगम को नहीं रहेगी लोड बढऩे की चिंता

दीपावली के मद्देनजर शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में तकरीबन हर घर रंग-बिरंगी रोशनी से सजा होता है। सजावट का यह काम गुरुवार से ही शुरू हो गया है। सजावट के कारण बिजली निगम को लोड की बिल्कुल चिंता नहीं है। इस मामले में निगम पूरी तरह से बेफिक्र है। निगम का कहना है कि इससे अधिक लोड दुर्गा पूजा के समय होता है। दीपावली के दौरान घरों में अन्य उपकरणों का लोड कम हो जाता है। उद्योग बंद रहते हैं, जिसके कारण घरों के सजावट से कोई फर्क नहीं पड़ता है। उधर का लोड इस काम में शिफ्ट कर दिया जाता है। धनतेरस के दिन लोड थोड़ा बढ़ा रहेगा लेकिन निगम ने निर्बाध आपूर्ति की तैयारी की है।

दीपावली की खुशियों में बिजली निगम कमी नहीं आने देगा। तैयारियां पूरी हैं, निर्बाध बिजली मिलेगी। - ई. देवेंद्र सिंह, मुख्य अभियंता।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस