Move to Jagran APP

दीदी, लग्जरी कार व वीआइपी पर रहस्य बरकरार

उच्च न्यायालय की सख्ती के बाद एसआइटी की विवेचना पर सवाल उठने लगे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Aug 2018 04:15 PM (IST)Updated: Wed, 15 Aug 2018 04:15 PM (IST)
दीदी, लग्जरी कार व वीआइपी पर रहस्य बरकरार
दीदी, लग्जरी कार व वीआइपी पर रहस्य बरकरार

गोरखपुर: उच्च न्यायालय की सख्ती के बाद एसआइटी की विवेचना पर सवाल उठने लगे हैं। पांच दिनों से देवरिया कांड की पड़ताल कर रही एसआइटी के पास अब तक कोई महत्वपूर्ण सुराग हाथ नहीं लगा है। टीम अब तक न तो उस पीड़ित लड़की को खोज पाई, जिसे शहर से बाहर भेजा जाता था, न ही वह लग्जरी कार जो शाम होते ही संस्था के गेट पर खड़ी रहती थी, लड़कियां किस वीआइपी के पास जाती थीं, ये सवाल अभी तक अनसुलझे हुए हैं। हाईकोर्ट द्वारा एसआइटी रिपोर्ट पर असंतोष जताने के बाद अब जांच में तेजी आने के आसार दिखने लगे हैं।

loksabha election banner

देवरिया कांड के पर्दाफाश के बाद बिहार की रहने वाली एक किशोरी ने पुलिस को बताया था कि संस्था में रहने वाली दीदी को अक्सर लाल, काली व सफेद बड़ी गाड़ी में बाहर भेजा जाता था, शाम के समय यह गाड़ियां आती थी और सुबह दीदी को छोड़ जाती, इस दौरान दीदी अक्सर आंसू लेकर लौटती। पर्दाफाश के बाद किशोरी के इस बयान को विवेचक रहे कोतवाल वीके ¨सह गौर ने भी तस्दीक नहीं किया। एसआइटी भी दीदी के आंसुओं के रहस्य को सुलझा नहीं पाई। एक भी पीड़ित अभी तक टीम के सामने नहीं आया, जो यह कहे कि मेरे साथ इस तरह की घटना हुई है। लगभग दस दिन बीत चुके हैं, कहानी पर रहस्य बरकरार है। संस्था पर आने-जाने वाली लग्जरी कार से भी पर्दा नहीं हट पाया है। हालांकि मंगलवार को संस्था की संचालिका गिरिजा त्रिपाठी के संपर्क में रहने वाले गाड़ी मालिक, चालक से एसआइटी ने पूछताछ कर इस रहस्य से पर्दा उठाने का प्रयास किया। बाल गृह बालिका के आस-पास लगभग पांच सौ मीटर की परिधि में आने वाले सभी सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला जा रहा है, जिससे संस्था पर आने वाले वीआइपी के बारे में जानकारी हासिल हो सके। इसके अलावा एसटीएफ भी सर्विलांस की मदद से संदिग्ध नंबरों के जरिये संदिग्ध लोगों तक पहुंचने में जुटी है। कोर्ट की फटकार के बाद एसआइटी का पूरा ध्यान उन ¨बदुओं पर है, जिस पर हाईकोर्ट ने टिप्पणी की है। सूत्रों का दावा है कि एसआइटी जल्द ही कुछ राज खोल देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.