गोरखपुर, जेएनएन। पड़ोसी मुल्क नेपाल और बिहार प्रांत से जुड़े विश्वस्तरीय गोरखपुर जंक्शन की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था एयरपोर्ट की तर्ज पर चाकचौबंद है। हर एक कदम पर सुरक्षा बलों की पैनी नजर है।

इन स्‍टेशनों पर बढ़ाई अतिरिक्‍त सतर्कता

गोरखपुर ही नहीं गोंडा और लखनऊ जंक्शन भी आरपीएसएफ और जीआरपी के पहरे में है। रेलवे सुरक्षा विशेष बल की एक कंपनी इन तीनों स्टेशनों की निगरानी कर रही है। रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) और जीआरपी संयुक्त रूप से इन स्टेशनों को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान कर रही है। गोरखपुर में वीआइपी और प्रथम श्रेणी सहित गेटों और दोनों कैब-वे पर रेलवे सुरक्षा विशेष बलों की तैनाती सुनिश्चित कर दी गई है।

यहां बढ़ाई गई निगरानी

सुरक्षा बल 24 घंटे किसी भी विषम परिस्थिति से निपटने के लिए मुस्तैद हैं। गेटों पर आरपीएसएफ के जवान तो कैब-वे पर जीआरपी तैनात है। गोरखपुर में आरपीएसएफ के 36 स्पेशल जवान स्टेशन परिसर में तैनात कर दिए गए हैं। सूत्रों का कहना है कि प्रदेश में एहतियातन संवेदनशील स्थलों की निगरानी बढ़ा दी गई है। इसमें पूर्वोत्तर रेलवे के गोरखपुर, गोंडा और लखनऊ जंक्शन भी शामिल हैं।

त्योहारों में रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रेलवे बोर्ड से अतिरिक्त फोर्स मिल गया है। फोर्स को गोरखपुर, गोंडा और लखनऊ जंक्शन पर तैनात कर दिया गया है। - अमित प्रकाश मिश्र, कमांडेंट- आरपीएफ, लखनऊ मंडल

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस