Move to Jagran APP

पूर्व विधायक के बेटे सहित दो लोगों पर मुकदमा

वन विभाग के कर्मियों ने रविवार को शाम के करीब पांच बजे पूर्व विधायक के बेटे समेत दो लोगों पर जुर्माना लगाने के बाद मुकदमा भी दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 08:00 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 05:08 AM (IST)
पूर्व विधायक के बेटे सहित दो लोगों पर मुकदमा

संत कबीरनगर, जेएनएन : मेंहदावल के एसडीएम अजय कुमार त्रिपाठी के आदेश पर वन विभाग के कर्मियों ने रविवार को शाम के करीब पांच बजे पूर्व विधायक के बेटे समेत दो लोगों पर जुर्माना लगाने के बाद मुकदमा भी दर्ज किया है। बगैर अनुमति के सार्वजनिक भूमि पर स्थित एक पेड़ को जेसीबी से गिराने के मामले में यह कार्रवाई की गई है।

loksabha election banner

बखिरा थानाक्षेत्र के राजेडीहा गांव में बीते शनिवार की रात दस बजे गांधी चबूतरे की सार्वजनिक भूमि पर स्थित एक महुआ के पेड़ को पूर्व विधायक ताबिश खां के बेटे सद्दाम हुसैन जो राजेडीहा के प्रधान प्रतिनिधि हैं, वह और उनके सहयोगी जवाहर चौधरी जेसीबी से पेड़ को गिरवा रहे थे। ग्रामीणों ने इसकी सूचना एसडीएम को दी। एसडीएम ने तुरंत थानाध्यक्ष बखिरा व वन विभाग के रेंजर को पेड़ की कटान रोकने का निर्देश दिया। मौके पर जब तक पुलिसकर्मी पहुंचते, तब तक जेसीबी से पेड़ गिरा दिया गया था। यह बात एसडीएम ने वन विभाग व बखिरा पुलिस को प्रधान प्रतिनिधि व उनके सहयोगी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एसडीएम की सख्ती पर वन विभाग ने पूर्व विधायक के बेटे व उनके सहयोगी के खिलाफ वृक्ष संरक्षण एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। वन रेंजर सूर्यभान यादव ने बताया कि एसडीएम के निर्देश पर आरोपितों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। प्रधान प्रतिनिधि सद्दाम हुसैन ने बताया कि सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। जलजमाव की वजह से पेड़ झुका हुआ था, जो बीती रात गिर गया। लोग अनावश्यक आरोप लगा रहे हैं। वन विभाग ने जुर्माना लगाते हुए आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। लकड़ी की नीलामी कराते हुए ग्राम पंचायत के कोष में धन जमा कराया जाएगा।

अजय कुमार त्रिपाठी, एसडीएम-मेंहदावल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.