Move to Jagran APP

ग्राहकों को एक घंटे में गोल्ड लोन देगा एसबीआइ, जानें-क्‍या है योजना Gorakhpur News

एसबीआइ से ग्राहक सोना रखकर 20 हजार से 20 लाख तक रुपये का अधिकतम 36 माह की अवधि तक के लिए ले सकता है। बैंक ग्राहक को सोने की वैल्यू का नब्बे फीसद तक लोन देगा। एसबीआइ इसके तहत तीन तरह के गोल्ड लोन देता है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 12:47 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 12:47 PM (IST)
गोल्‍ड लोन योजना के तहत गोल्‍ड की प्रतीकात्‍मक फाइल तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। यदि आपके पास सोने के आभूषण हैं और लोन की आवश्यकता है तो परेशान होने की जरूरत नहीं।भारतीय स्टेट बैंक एक घंटे के अंदर कम ब्याज पर आपको लोन देगा। इसके लिए आभूषण के साथ-साथ गोल्ड का मूल्यांकन प्रमाण पत्र होना जरूरी है। बैंक ने यह सुविधा अपनी चुनिंदा शाखाओं पर ग्राहकों के लिए शुरू की है। बैंक फिलहाल गोल्ड लोन सिर्फ 7.50 फीसद ब्याज पर ग्राहकों दे रहा है।

loksabha election banner

20 हजार से 20 लाख तक रुपये तक मिल सकता है लोन

एसबीआइ से ग्राहक सोना रखकर 20 हजार से 20 लाख तक रुपये का अधिकतम 36 माह की अवधि तक के लिए ले सकता है। बैंक ग्राहक को सोने की वैल्यू का नब्बे फीसद तक लोन देगा। एसबीआइ पर्सनल गोल्ड लोन स्कीम के तहत तीन तरह के गोल्ड लोन देता है। गोल्ड लोन, लिक्विड गोल्ड लोन व बुलेट रिपेमेंट गोल्ड लोन। एसबीआइ गोल्ड और लिक्विड गोल्ड लोन जैसे दोनों तरीकों में कर्ज लौटाने की अवधि अधिकतम 36 महीने है। जबकि एसबीआइ बुलेट रिपेमेंट गोल्ड लोन में यह अवधि 12 महीने ही है। लोन लेने वाला ग्राहक यदि 8080934934 पर मिस कॉल करता है तो बैंक खुद संपर्क करेगा। इससे ग्राहकों या जरूरतमंदों को काफी सहूलियत हो गई है।

इन्हें मिल सकता है गोल्ड लोन

अट्ठारह वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्ति एसबीआइ पर्सनल गोल्ड लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन एकल या संयुक्त आधार पर किया जा सकता है। इसके लिए आवेदनकर्ता के पास आय का एक स्थिर स्रोत होना चाहिए। हालांकि लोन लेने के लिए आय प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है। एसबीआइ के उप महा प्रबंधक पीसी बरोड़ का कहना है कि संकट की घड़ी में एसबीआइ द्वारा ग्राहकों को दी गई सुविधा काफी मददगार सिद्ध हो सकती है। इसके मद्देनजर बैंक ने यह योजना शुरू की गई है। बैंक अब तक के सबसे कम ब्याज दर पर ग्राहकों को लोन उपलब्ध करा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.