Move to Jagran APP

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर होने वाले 'युवा घेरा' कार्यक्रम करेंगे सपाई Gorakhpur News

12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता युवा घेरा कार्यक्रम करेंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए गोरखपुर में समाजवादी पार्टी के जिलाध्‍यक्ष नगीना प्रसाद साहनी की अध्‍यक्षता में कार्यकर्ताओं की बैठक हुई।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 08:02 AM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 08:02 AM (IST)
स्वामी विवेकानंद की जयंती पर होने वाले 'युवा घेरा' कार्यक्रम करेंगे सपाई Gorakhpur News
समाजवादी पार्टी की बैठक को संबोधित करते जिलाध्‍यक्ष नगीना प्रसाद साहनी। - जागरण

गोरखपुर, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के बेतियाहाता स्थित कार्यालय पर जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक का संचालन निवर्तमान महानगर अध्यक्ष जियाउल इस्लाम व जिला महासचिव अखिलेश यादव ने किया। बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती पर होने वाले युवा घेरा कार्यक्रम को सफल बनाने पर चर्चा हुई।

loksabha election banner

जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी ने कहा कि युवा घेरा कार्यक्रम में नौजवानों के लिए रोजगार के घटते अवसर बढ़ती बेरोजगारी, मंहगी शिक्षा, छात्र संघ के चुनावों पर रोक, आनलाइन शिक्षा की दिक्कतें, छात्रों पर फर्जी अपराधिक मुकदमों के साथ बदहाल कानून व्यवस्था में बहन बेटियों के साथ बढ़ती घटनाएं शिक्षा क्षेत्र में राजनीतिक छात्र संघो पर रोक पर चर्चा की जानी है।

भाजपा सरकार पर साधा निशाना

उन्‍होंने कहा कि भाजपा सरकार में युवाओं, छात्राओं के साथ हो रहे संवेदन शून्य व्यवहार की भी चर्चा होगी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर 12 जनवरी को स्वामी विवेकानन्द जयंती पर जनपद गोरखपुर में युवा घेरा कार्यक्रम के अतंर्गत युवाओं से संबंधित समस्याओं पर चर्चा की जाएगी। छात्रों नौजवानों की भागीदारी बड़े स्तर पर हो इसमें युवा प्रकोष्ठों की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। स्वामी विवेकानन्द ऐसे संत थे जिन्होने अध्यात्म को सामाजिक सरोकारों से जोड़ा था। उनके राष्ट्रवाद में गरीबों, वंचितो के प्रति त्याग, सेवा और समर्पण को प्राथमिकता थी। उन्होने विश्व में भारतीय ज्ञान संस्कृति एवं गौरव का बोध कराया। वे मानते थे कि सांप्रदायिकता, कट्टरता और इसके वंशजों के धार्मिक दृढ़ ने लंबे समय से इस धरती को जकड़ रखा है। उन्होंने दुनिया को सहिष्णुता और सार्वभौमिक स्वीकृति का पाठ सिखाया था। जिलाध्यक्ष ने कहा कि जनपद में विवेकानंद जयंती के अवसर पर गांव से लेकर विश्वविद्यालय के छात्र-नौजवान घेरा बनाकर 'युवा घेरा' कार्यक्रम को सफल आयोजन कर पार्टी को मजबूती से आगे बढ़ाने का दृढ़ संकल्प लिया जाय।

बैठक में प्रमुख रूप से जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी, जियाउल इस्लाम, अखिलेश यादव, डॉ मोहसिन खान, प्रहलाद यादव, यशपाल रावत, अमरेंद्र निषाद, मिर्जा कदीर बेग, दूधनाथ मौर्या, जयप्रकाश यादव, राजकुमारी देवी, कृष्ण कुमार त्रिपाठी, सुनील सिंह, पंकज शाही, मनोज यादव, संजय पहलवान, मैना भाई आदि मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.