कुशीनगर: वैक्सीनेशन में कमी को लेकर प्रशासनिक स्तर पर सख्ती शुरू हो गई है। बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा करते हुए डीएम एस राजलिगम ने सही जानकारी न देने व कार्य में लापरवाही के आरोप में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी का वेतन बाधित करने का निर्देश दिया। ढिलाई पर फटकार लगाते हुए चेताया कि टीकाकरण में और तेजी लाएं अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें। प्रत्येक दिन की प्रगति रिपोर्ट दोपहर तीन बजे तक उपलब्ध करा दी जाए।

बैठक में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी से जब डीएम ने ग्रामवार टीकाकरण के लिए गठित टीमों व प्रत्येक दिन की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी मांगी तो वह बता नहीं पाए। इसके बाद डीएम ने कार्रवाई का निर्देश सीएमओ का दिया। उन्होंने निर्देशित किया कि टीकाकरण में बाधक बने हड़ताली आशा व एएनएम को प्रभारी चिकित्साधिकारी तत्काल नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगें और विधिक कार्रवाई शुरू करें, ताकि काम पर न लौटने की स्थिति में उनकी बर्खास्तगी की कार्रवाई की जा सके। डीएम ने निर्धारित लक्ष्य पूरा करने के लिए सभी एसडीएम को इस कार्य में लगने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला पंचायतराज अधिकारी को निर्देशित किया कि पंचायत सहायकों को भी इस कार्य में लगाया जाए। कहा कि सीडीओ व एसडीएम बैठक कर कार्य योजना बनाकर कार्य करें। सीडीओ अनुज मलिक, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पूर्ण बोरा, एसडीएम महात्मा सिंह, वरुण पांडेय, कल्पना जायसवाल, उपमा पांडेय, प्रभारी सीएमओ अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. ताहिर अली के साथ सभी प्रभारी चिकित्साधिकारी अधिकारी, बीडीओ व संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

कोरोना से मृत लोगों के स्वजन को मिलेंगे 50 हजार रुपये

जिलाधिकारी एस राजलिगम ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण से मृत व्यक्तियों के स्वजन को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि अनुमन्य की गई है। बताया कि संबंधित परिवार को 11 बिदुओं के निर्धारित प्रारूप पर आवेदन आपदा सेल में जमा करना होगा। इसके लिए जिला या तहसील स्तर पर व्यवस्था की गई है। अधिक जानकारी के लिए 05564240590, 9454416282 पर संपर्क किया जा सकता है।

Edited By: Jagran