गोरखपुर, जागरण संवाददाता। Indian Railways News: दिल्ली जाने वाले बिहार और पूर्वांचल के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। रेलवे प्रशासन ने सहरसा-आनंदविहार टर्मिनस-सहरसा एक्सप्रेस को स्पेशल के रूप में एक अगस्त से अगले आदेश तक चलाने की हरी झंडी दे दी है। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार यह ट्रेन गोरखपुर के रास्ते सप्ताह में एक दिन चलेगी।

इस ट्रेन में साधारण द्वितीय श्रेणी के 03, शयनयान श्रेणी के 09, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 03, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के 02, वातानुकूलित प्रथम सह द्वितीय श्रेणी का 01, वातानुकूलित प्रथम श्रेणी का 01 कोच लगाया जाएगा। सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे। कंफर्म टिकट पर ही यात्रा की अनुमति होगी। कोविड प्रोटोकाल का पालन अनिवार्य होगा।

इस समय पर चलेगी ट्रेन

05279 नंबर की सहरसा- आनन्द विहार टर्मिनस स्पेशल एक अगस्त से प्रत्येक रविवार को पूर्वाह्न 11.37 बजे रवाना होगी। छपरा के रास्ते गोरखपुर से रात 10.10 बजे छूटकर लखनऊ होते हुए दूसरे दिन पूर्वाह्न 11.45 बजे आनंद विहार टर्मिनस पहुंचेगी।

05280 नंबर की आनन्द विहार टर्मिनस- सहरसा स्पेशल दो अगस्त से प्रत्येक सोमवार को शाम 05.10 बजे रवाना होगी। लखनऊ के रास्ते गोरखपुर से दूसरे दिन सुबह 08.05 बजे छूटकर छपरा होते हुए शाम 06.50 बजे सहरसा पहुंचेगी।

30 को आनंदनगर में ही रुक जाएगी बढ़नी डेमू

05033 नंबर की गोरखपुर-बढ़नी डेमू स्पेशल ट्रेन 30 जुलाई को आनंदनगर में ही रुक जाएगी। 05034 नंबर की बढ़नी-गोंडा डेमू ट्रेन आनंदनगर स्टेशन से चलाई जाएगी। 31 जुलाई और एक अगस्त को ट्रेनों का संचालन प्रभावित नहीं रहेगा। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार आनंदनगर-गोंडा रेलमार्ग पर बढ़नी-परसा स्टेशन के बीच रेल लाइन पर मरम्मत कार्य के चलते डेमू ट्रेन का संचालन प्रभावित रहेगा।

भटनी में तैयार हो रही नई बाइपास लाइन, नहीं बदलेगा इंजन

भटनी जंक्शन पर छपरा से वाराणसी रूट पर चलने वाली ट्रेनों का इंजन नहीं बदलना पड़ेगा। भटनी से पीवकोल के बीच सात किमी लंबी बाइपास रेल लाइन तैयार हो रही है। यह रेल लाइन दिसंबर तक पूरी हो जाएगी। इसके बन जाने से ट्रेनों का संचालन आसान हो जाएगा। समय की भी बचत होगी।

Edited By: Pradeep Srivastava