Move to Jagran APP

एप से निकलेगा रुपया, नहीं पड़ेगी एटीएम कार्ड की जरूरत

एसबीआई के अध्यक्ष रजनीश कुमार ने बताया कि एटीएम कार्ड से लगातार हो रहे फर्जीवाड़े को रोकने के लिए बैंक योनो एप के जरिए एटीएम से रकम निकालने की सुविधा अगले माह से उपलब्ध कराने जा रहा है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 10 Feb 2019 03:26 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 09:49 AM (IST)
एप से निकलेगा रुपया, नहीं पड़ेगी एटीएम कार्ड की जरूरत
एप से निकलेगा रुपया, नहीं पड़ेगी एटीएम कार्ड की जरूरत

गोरखपुर, जेएनएन। एसबीआई के अध्यक्ष रजनीश कुमार ने बताया कि एटीएम कार्ड से लगातार हो रहे फर्जीवाड़े को रोकने के लिए बैंक योनो एप के जरिए एटीएम से रकम निकालने की सुविधा अगले माह से उपलब्ध कराने जा रहा है। हमने खुद यहां पर योनो एप के इस फीचर की टेस्टिंग की है। यह देखकर अच्छा लगा कि एसबीआई के अधिकतर एटीएम अत्याधुनिक सुविधा से लैस है।

loksabha election banner

भारतीय स्टेट बैंक के नवीन प्रशासनिक भवन के लोकार्पण पर मौके पर गोरखपुर आए एसबीआई के अध्यक्ष रजनीश कुमार ने बताया कि देशभर में एसबीआई के 60 हजार एटीएम बूथ है। इनमें से 28 हजार बूथ पर योनो एप की टेस्टिंग हो चुकी है। शेष पर प्रक्रिया चल रही है। खाताधारकों की सुविधा को देखते एसबीआई ने अपने योनो एप को अपग्रेड किया है। इसके माध्यम से खाताधारक एटीएम बूथ से बिना कार्ड के भी पैसा निकाल सकेंगे।

पत्रकारों से बातचीत में अध्यक्ष ने कहा कि हमारे बैंक के लिए सौभाग्य की बात है कि प्रशासनिक कार्यालय का उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथों हुआ। इससे पूर्व अध्यक्ष ने 101 योनो आटो प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद परिसर स्थित ई-कार्नर का उद्घाटन व पौधरोपण किया। देर शाम उन्होंने बैंक अफसरों व कर्मचारियों के साथ बैठक कर सभी शाखाओं में बेहतर सुविधा मुहैया कराने पर चर्चा की।

ऐसे काम करेगा योनो एप

एसबीआई खाताधारकों को सबसे पहले स्मार्ट फोन में योनो एप डाउनलोड करना होगा। इसमें एटीएम कार्ड का नंबर व कोड दर्ज करना होगा। इसके बाद एप में कैश आप्शन आएगा। इसे चुनने पर छह अंक का पासवर्ड/ओटीपी रजिस्टर्ड मोबाइल फोन पर आएगा। इसके बाद एसबीआई के किसी भी एटीएम में यही ओटीपी डालकर पैसे निकाल सकेंगे। ओटीपी की वैधता 30 मिनट तक रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.